Ludhiana: अभी और लटकेगा हलवारा एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 04:10 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : एयरफोर्स स्टेशन के अंदरूनी हिस्से में सड़क न बनने की वजह से हलवारा एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट अभी और लटकेगा। यह खुलासा डी.सी. साक्षी साहनी द्वारा बुलाई गई रिव्यू मीटिंग में हुआ है। इस दौरान पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के अफसरों ने बताया कि उनके हिस्से में टर्मिनल बिल्डिंग, अप्रोच रोड, पब्लिक हेल्थ, बिजली, पार्किंग बनाने के काम लगभग पूरे हो चुके हैं और सिर्फ फिनिशिंग का काम बाकी है लेकिन एयरफोर्स स्टेशन के अंदरूनी हिस्से में एप्रन व टैक्सी वे बनाने काम बाकी रहता है, जिसकी वजह सड़क न बनने के रूप में बताई गई है और यह काम एयरफोर्स की तरफ से एम ई एस के जरिए करवाया जाना है।

हालांकि एयर फोर्स की तरफ से जून में यह काम पूरा करने का विश्वास दिलाया गया था, लेकिन अब तक शुरू नही हुआ है जिसके चलते हलवारा एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए फिक्स की गई डेडलाइन के मुताबिक काम मुकम्मल होने की संभावना कम ही नजर आ रही है।

उधर, एयरफोर्स द्वारा पिछले दिनों डी.सी. द्वारा साइट पर जाकर की गई मीटिंग के दौरान सड़क बनाने में हुई देरी के लिए तकनीकी मंजूरी न मिलने का हवाला दिया गया है और अब एयरफोर्स द्वारा एक हफ्ते में सड़क बनाने का काम शुरू करने का विश्वास दिलाया गया है।

इसकी पुष्टि पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के एक्सियन प्रदीप कुमार ने की है, उन्होंने कहा कि एयरफोर्स स्टेशन के अंदरूनी हिस्से में सड़क बनाने में 10 दिन लग सकते हैं और उसके बाद एप्रन व टैक्सी वे बनाने का काम पूरा होने में 15 दिन लगेंगे, लेकिन सड़क बनाने का टारगेट बारिश पर भी निर्भर करेगा।

डी.सी. साक्षी साहनी पी.डब्ल्यू.डी. विभाग, ड्रेनेज, नेशनल हाइवे अथॉरिटी, एयरपोर्ट अथॉरिटी, पब्लिक हेल्थ विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग के दौरान हलवारा एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट से संबंधित सभी बकाया काम 31 जुलाई तक पूरे करने के लिए बोला गया है जिसके लिए सभी विभागों के बीच तालमेल बनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को एयरफोर्स के अफसरों के साथ भी मीटिंग की गई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News