पहले लड़की के पीछे अंधाधुंध लुटाया पैसा, तंगी आई तो दोस्तों से मिल की खतरनाक Planning

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 04:50 PM (IST)

लुधियाना (राज): सेखेवाल इलाके में मनी एक्चेंजर से हुई लूट को कमिश्नरेट पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हल कर लिया है। यह वारदात किसी प्रोफैशनल लुटेरों ने नहीं पैसों की जरूरत के चलते दोस्तों ने ही मिलकर कर डाली। सी.आई.ए.-3 और थाना दरेसी की ज्वाइंट टीम ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 2 को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 5 अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। पकड़े गए आरोपी बस्ती जोधेवाल के प्रितपाल सिंह उर्फ प्रिंस और मुकेश कुमार हैं। उनसे वारदात में इस्तेमाल एक्टिवा, एक बुलेट बाइक, एक कार, तेजधार हथियार और एक लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। जबकि फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह संधू ने बताया कि बुधवार सुबह सेखेवाल रोड पर स्थित मनी एक्चेंजर का मालिक टिम्मी जब दुकान खोल रहा था तो एक्टिवा पर आए 2 नौजवानों ने तेजधार हथियार दिखाकर पैसों से भरा हुआ बैग लूट लिया था जिसमें कैश और नए मोबाइल थे। सूचना के बाद सी.आई.ए. की टीमें और थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी व पुलिस ने कई थ्यूरियों पर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस को सी.सी.टी.वी. फुटेज मिली थी। तब पता चला कि एक्टिवा पर वारदात करने वालों के अलावा भी उनके साथी एक्टिवा और बाइक पर आसपास मौजूद थे। सी.आई.ए.-3 के इंचार्ज अवतार सिंह को इस मामले में क्लू हाथ लग गया था। इसके बाद पता चला कि वारदात मुकेश नामक युवक ने अपने साथियों के साथ की थी। इसके बाद टिब्बा इलाके में नाकाबंदी कर पुलिस ने मुकेश कुमार और उसके साथी प्रितपाल सिंह उर्फ प्रिंस को दबोच लिया। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि उनके साथ वारदात में बॉबी सिंह उर्फ बॉबी, करण राजपूत, अमित और 2 अन्य भी शामिल थे।

सी.पी. संधू ने बताया कि मुख्य आरोपी मुकेश कुमार पहले जिम चलाता था, मगर घाटा पड़ने पर जिम बंद करना पड़ गया था। फिर उसकी एक महिला से दोस्ती हो गई थी। उस पर काफी पैसा बर्बाद कर दिया था। अब उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए उसने प्रिंस, बॉबी और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर वारदात करने का ोप्लान बनाया था। फिर आरोपियों ने उक्क्त मनी एक्चेंजर की रैकी की थी और बुधवार सुबह मुकेश व प्रिंस एक्टिवा पर आए थे जिन्होंने तेजधार हथियार की नोक पर बैग छीन लिया था। उस वक्त बॉबी, अमित और उनके अन्य साथी भी आसपास मौजूद थे जोकि वारदात के बाद उनके साथ ही फरार हो गए थे। पुलिस को फरार चल रहे 3 आरोपियों की पहचान हो गई है जिन्हें केस में नामजद कर लिया है, जबकि 2 अज्ञात युवकों की पहचान बॉबी के पकड़े जाने के बाद होगी।

वैब पोर्टल चलाता है आरोपी प्रिंस
डी.सी.पी. वरिंदर सिंह बराड़ ने बताया कि आरोपी प्रिंस ने पूछताछ में बताया कि उसका सोशल मीडिया पर एक वैब पोर्टल है। उसे चलाने में जो खर्च आ रहा था, उसे परेशानी हो रही थी और पैसे की कमी थी। उसने पैसों की कमी को दूर करने के लिए आरोपियों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। उसने ही रैकी की थी कि टिम्मी के पास हमेशा कैश होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News