पुलिस ने सुलझाई शकील कत्ल केस की गुत्थी, अपने ने ही की थी बेरहमी से हत्या

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 11:44 AM (IST)

मालेरकोटला: गत दिनों शहर के सबसे अधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्र सर्राफा बाजार में सोने की ढलाई का काम करने वाले मोहम्मद शकील नामी व्यक्ति का दिन-दिहाड़े छुरा मारकर कत्ल करने उपरांत फरार हुए कर्मचारी को मालेरकोटला पुलिस ने 72 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घटना में इस्तेमाल किए गए तेजधार हथियार समेत आज गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की शिनाख्त मोहम्मद असलम उर्फ अच्छू पुत्र मोहम्मद जमील निवासी मालेरकोटला के रूप में हुई, जो कि रिश्ते में मृतक का जीजा लगता है। 

पुलिस जिला हैड-क्वार्टर के मीटिंग हाल में बुलाई प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान एस.एस.पी. मालेरकोटला अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस ने पूरी मुश्तैदी के साथ काम करते हुए जगदीश बिश्नोई कप्तान पुलिस इन्वेस्टिगेशन के नेतृत्व में जतिन बांसल उप कप्तान पुलिस इन्वेस्टिगेशन, कुलदीप सिंह डी.एस.पी. सब डिवीजन मालेरकोटला, इकबाल सिंह डी.एस.पी. अमरगढ़, इंस्पैक्टर हरजिन्दर सिंह इंचार्ज सी.आई.ए. माहोराणा, इंस्पैक्टर जसवीर सिंह तूर मुख्य अफसर थाना सिटी-2 मालेरकोटला और थानेदार परमदीन खान मुख्य अफसर थाना सिटी-1 मालेरकोटला आदि पुलिस अधिकारियों की टीमें गठित की गई थीं। इन टीमों द्वारा आरोपी मोहम्मद असलम उर्फ अच्छू को ट्रेस करने के लिए विभिन्न स्थानों पर रेड की गई थी। इस दौरान इंस्पेक्टर जसवीर सिंह तूर की टीम ने बाकी पुलिस टीमों की मदद के साथ आज आरोपी मोहम्मद असलम उर्फ अच्छू को स्थानीय जर्ग चौक नजदीक गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में इस्तेमाल किया गया हथियार भी आरोपी से बरामद कर लिया गया है।

अवनीत सिद्धू ने बताया कि आरोपी मोहम्मद असलम से मुकद्दमे संबंधी आगे वाली पूछताछ जहां अमल में लाई जा रही है, वहीं अब तक की की गई जांच दौरान आरोपी मोहम्मद असलम ने बताया कि मृतक रिश्ते में उसका साला लगता है। पूछताछ दौरान कत्ल के पीछे जो कहानी सामने आई है, के मुताबिक आरोपी मोहम्मद असलम उर्फ अच्छू की पत्नी फरजाना अपने पति के साथ चलते घरेलू झगड़े कारण अपने करीब 10 साला लड़के आसिम मोहम्मद समेत पिछले लम्बे समय से अपने मृतक भाई मोहम्मद शकील के पास उसके घर में ही रहती थी। आरोपी मोहम्मद असलम उर्फ अच्छू शराबी और जुएबाज होने के कारण उसकी पत्नी फरजाना ने उसके साथ ससुराल घर जाने पर जवाब दे दिया था।

आरोपी अब गोंसपुरा लुधियाना में मीट की दुकान करता है और करीब 2 वर्षों से लुधियाना में ही अकेला रहता है। उन्होंने बताया कि गत 16 जनवरी को आरोपी असलम उर्फ अच्छू स्थानीय सर्राफा बाजार में घटना स्थान में अपने साले के पास अपनी घरवाली को धक्के के साथ अपने साथ लेकर जाने के लिए आया था, जहां शकील ने आरोपी को जवाब दे दिया। इसी रंजिश कारण गुस्से में आकर आरोपी जो कि पहले से ही कत्ल करने का मन बनाकर आया था, ने अपने साथ लाई मीट काटने वाली छुरी के साथ अपने साले मोहम्मद शकील की छाती पर एक के बाद एक करीब आधा दर्जन वार कर दिए जिससे उसकी मौत हो गई थी। आरोपी मोहम्मद असलम उर्फ अच्छू के खिलाफ कत्ल की धारा 302 के तहत मालेरकोटला थाना सिटी-2 में मुकद्दमा नंबर 8 दर्ज कर लिया गया है। उसे आज माननीय अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल करने उपरांत अन्य पूछताछ की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News