जेल से इस दिन होंगी Navjot Sidhu की रिहाई, 50 से अधिक कैदियों में सिद्धू का नाम

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 10:00 AM (IST)

जालंधर(नरेन्द्र मोहन): रोड रेज मामले में जेल गए कांग्रेसी नेता नवजोत सिद्धू को गणतंत्र दिवस पर रिहा किया जा सकता है। राज्य के जेल विभाग द्वारा 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर रिहा किए जाने वाले 50 से अधिक कैदियों में सिद्धू का नाम शामिल है।

जेल विभाग ने समय से पहले छोड़े जाने वाले कैदियों की सूची समीक्षा के लिए विभाग की प्रमुख सचिव अवनीत कौर को भेजी है जहां से इसे मुख्यमंत्री और फिर राज्य के राज्यपाल के पास अंतिम अनुमति के लिए भेजा जाना है। आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की है कि भारत सरकार की पॉलिसी के अनुसार ही सिद्धू का नाम गणतंत्र दिवस पर रिहा किए जाने वाले कैदियों की प्रस्तावित सूची में डाला गया है और जेल विभाग द्वारा सिद्धू के अच्छे आचरण की रिपोर्ट भी दी गई है।

जेल विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की है कि नवजोत सिंह सिद्धू केंद्र सरकार की ‘आजादी के महोत्सव’ वाली विशेष गाइडलाइंस के मुताबिक आते हैं। बताया गया कि सिद्धू का मामला विशेष रूप से नहीं लिया गया बल्कि केंद्र सरकार की गाइंडलाइंस के मुताबिक बनी सूची में 50 से अधिक नाम हैं जिसमें नवजोत सिद्धू भी आते हैं। सिद्धू मई महीने से जेल में हैं और क्लर्क का कार्य कर रहे हैं और उन्होंने कोई छुट्टी भी नहीं ली और जेल में उनका आचरण अच्छा रहा है। सिद्धू के मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी रिश्ते अच्छे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News