माता-पिता की लापरवाही, सो रही बच्ची को बस में भूले

10/14/2021 3:18:59 PM

फिल्लौर (भाखड़ा):  बस बदलते वक्त माता-पिता सीट पर सो रही बच्ची को भूल गए। अकेली बच्ची बस में सफर करके जालंधर से लुधियाना जा पहुंची। घटना का पता चलते ही फिल्लौर पुलिस ने बच्ची को लुधियाना में बस से उतार कर सुरक्षित माता-पिता के पास पहुंचाया। पुलिस की इस कार्रवाई की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। जानकारी के अनुसार जतिंदर सिंह अपनी 6 वर्षीय बच्ची तथा पत्नी के साथ बस में सवार होकर जालंधर बस स्टैंड पहुंचा जहां उन्होंने बस बदलकर आगे जाना था। बस बदलने के चक्कर में परिजन बैग उठाकर जल्दी से उतर कर स्टैंड पर खड़ी दूसरी बस में सवार हो गए। उनकी बेटी जोकि बस में सो रही थी वहीं रह गई।

जालंधर से बस में यात्रियों को बिठाने के बाद बस लुधियाना को निकल गई। लगभग पौने घंटे के बाद माता-पिता को अपनी भूल का पता चला कि उनकी मासूम बेटी पिछली बस में ही रह गई है तभी वे होश खो बैठे और बस को रुकने के लिए चिल्लाने लगे। बस में सवार लोगों ने उनसे बात की तो घटना का पता चला। बस कंडक्टर ने उनसे उस बस की टिकटें मांगी जिसमें बच्ची रह गई थी। इससे जब यह पता चला कि बस हरियाणा रोडवेज की बस का नंबर है, तो एक यात्री ने 112 डायल किया और पूरी घटना की सूचना अधिकारी को दी, जिसने तुरंत पूरी जालंधर ग्रामीण पुलिस को वायरलेस के माध्यम से बस को रोकने के लिए सूचित किया।

जिस पर इंस्पैक्टर संजीव कपूर व हाईटेक नाके पर मौजूद उनकी पुलिस पार्टी अर्ल्ट हो गई। जैसे ही उन्होंने नाके पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की जांच की तो पता चला कि जिस हरियाणा रोडवेज की बस में बच्ची होने का बताया जा रहा है वह 15 मिनट पहले ही नाके से होकर गुजरी है। पुलिस पार्टी तुरंत बस के पीछे लग गई और जैसे ही यह लुधियाना में दाखिल हुई बस को रोका गया। बच्ची को बस से बाहर निकाला गया और माता-पिता को सूचना देकर सुरक्षित उनके हवाले कर दिया गया।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static