न सरकारी गाड़ी, न गनमैन, CP कुछ इस तरह निकले शहर की सड़कों पर

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 11:02 AM (IST)

लुधियाना: आम आदमी पार्टी की सरकार के बाद महानगर को आम आदमी जैसा पुलिस कमिश्नर मिला है जिन्होंने अपना पद संभालते ही जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया। कानून व्यवस्था देखने के लिए नव-नियुक्त कमिश्नर डा. कोसतुभ शर्मा बिना सरकारी गाड़ी और बिना गनमैन के साइकिल पर सादे कपड़ों में शहर की सड़कें पर निकल पड़े। 

यह भी पढ़ेंः मामला विजिलेंस के 6 पुलिस अफसरों के खिलाफ दर्ज हुए झूठे मुकद्दमे का

दंडी स्वामी रोड से साइकिल पर निकले सी.पी. दरेसी, सुंदर नगर, जोधेवाल जी.टी. रोड तक गए थे। वहां से आम आदमी बन कर थाना दरेसी और डिवीजन नं. 3 पहुंचे, जहां पहले पुलिस मुलाजिमों ने उनको पहचाना ही नहीं परन्तु जब बाद में पता लगा कि पुलिस कमिश्नर है तो एकदम हफरा-तफरी मच गई। थाने में सिर्फ एक-दो मुलाजिम मौजूद थे। कुछ मिनटों बाद वहां से निकल कर पुलिस कमिश्नर शहर की सुरक्षा का जायजा लेते हुए वापिस पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः अज्ञात व्यक्तियों ने कार चालक पर चलाई गोलियां, हालत गंभीर

वास्तव में डा. कौसतुभ शर्मा सुबह रीब 7 बजे अपनी कोठी से साइकिल पर निकले। दंडी स्वामी रोड पर अलग-अलग इलाकों से होते हुए डिवीजन नं. 3 पहुंचे जहां उनको सिर्फ एक ही पुलिस मुलाजिम थाने में मिला। इसके बाद वह साइकिल से ही कुछ धार्मिक स्थानों पर गए और चौड़ा बाज़ार होते हुए अपनी कोठी पहुंचे। उनका कहना है कि दौरे दौरान उन्होंने देखा कि सुबह शहर में पुलिस नहीं थी। हालांकि आधिकारियों को पूछने पर पता लगा कि एन.डी.ए. की परीक्षा में पुलिस तैनात है। इसके अलावा बहुत-सी कमियां शहर में देखी गई है। जिन्हें सम्बन्धित मीटिंग करके आधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और उनको हल करने का यत्न करेंगे। उनका कहना है कि वह प्लान बना रहे हैं कि सब-डिवीजनों का दौरा किया जाए जहां उसे पब्लिक मिले और उनके साथ बातचीत हो सके।

यह भी पढ़ेंः  Photos: एक झटके में निकल गई इस Couple की सांसे, मंजर देख सहम गया हर कोई

लुधियाना में पहली पोस्टिंग अंडर ट्रेनी हुई थी
डा. शर्मा ने बताया कि वह 2001 बैंच के हैं। सबसे पहली पोस्टिंग अंडर ट्रेनी उनकी लुधियाना में हुई थी इसलिए शहर से जानकार हैं परन्तु 22 वर्ष में लुधियाना काफी बदल गया है इसलिए देखने के लिए साइकिल लेकर निकले थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News