पंजाब में मानव अंग बेचने के नाम पर हो रही ऑनलाइन ठगी, अस्पताल के नाम पर है वेबसाइट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 02:15 PM (IST)

जालंधर: जालंधर के कपूरथला रोड स्थित एनएचएस अस्पताल के नाम पर लोगों के ठगी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अस्पताल के मैनेजर ने पुलिस को शिकायत दी है कि कोई डॉक्टर बन कर अस्पताल के नाम पर नकली वेबसाइट बना कर लोगों से ऑनलाइन ठगी कर रहा है। वह वेबसाइट पर : किडनी, जिगर और अन्य मानव अंग बेचने का गैर कानूनी धंधा चला रहा है। 

यह भी पढ़ें : फगवाड़ा पुलिस ने रेड कर ड्रग रैकेट का किया पर्दाफाश, 5 लोगों को किया गिरफ्तार (PICS)

मैनेजर ने जानकारी देते बताया कि एनएचएस अस्पताल के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट बनाई गई है। इस वेबसाइट द्ववारा एक व्यक्ति डॉ. प्रसाद बन कर लोगों को मानव अंग बेचने का गैर-कानूनी धंधा कर रहा है। सबसे पहले जिन लोगों को अंगों की जरूरत होती है वे अंगों की बुकिंग करने के लिए वेबसाइट पर जाते हैं। इसके बाद आरोपी उन्हें फोन नंबर देकर बातचीत करता है और उन्हें अपने डॉक्टर होने का पूरा विश्वास दिलाता है। इसके बाद वह उनसे एडवांस पेमेंट लेने के लिए अकाउंट नंबर भेजता है। जब मरीज के रिश्तेदार अकाउंट में ऑनलाइन पैमेंट कर देते हैं तो आरोपी साथ ही एक ऑनलाइन रसीद भी दे देता है। 

यह भी पढ़ें : BJP मिशन पंजाब: 2022 चुनाव को लेकर अश्विनी शर्मा का अहम ऐलान

जानकारी के अनुसार आरोपी मुंबई के 2 लोगों के साथ ठगी कर चुका है। जब पुलिस ने मोबाइल नंबर की लोकेशन निकाली तो वह यू.पी. की मिली। पुलिस इस मामले में साइबर सैल की भी मदद ले रही है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News