पुलिस की कार्रवाई, चूरापोस्त व पोस्त के पौधों के साथ 2 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 02:34 PM (IST)

मलोट (जुनेजा): जिला श्री मुक्तसर साहिब के वरिष्ठ कप्तान भागीरथ सिंह मीना के निर्देशानुसार डी.एस.पी. लंबी की हिदायत पर नशा विरोधी अभियान के तहत दो लोगों को चूरापोस्त व पोस्त के पौधों साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत विभिन्न मामले दर्ज किए हैं और गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Big News: पंजाब में Loksabha Elections को लेकर BJP का बड़ा ऐलान

जानकारी के मुताबिक, ए.एस.आई. बाज सिंह के नेतृत्व में ए.एस.आई. गुरदीप सिंह सहित पुलिस टीम ने जी.टी. रोड पर नाकाबंदी कर दी थी। संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की जांच की जा रही है। मलोट की ओर से एक व्यक्ति सी.डी. डिलक्स मोटरसाइकिल नंबर पीबी51सी 0903 पर आता हुआ दिखाई दिया। जिस पर शक के बिनाह पर रोक कर उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम पूरन सिंह पुत्र पाला सिंह वासी गांव खैरा कलां जिला मानसा बताया। 

यह भी पढ़ें:  Raid करने गई Punjab Police की टीम पर हमला, चली ताबड़तोड़ गोलियां

पुलिस ने शक के आधार पर उसके सामान की तलाशी ली तो 06 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ। पुलिस टीम ने उक्त व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है और उसके खिलाफ लंबी पुलिस स्टेशन में मुकदमा नंबर 41 दिनांक 24.03.2024 अ/धा 15बी/61/85 एनडीपीएस एक्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। दूसरे मामले में ए.एस.आई. सरबजीत सिंह समेत ए.एस.आई. जगदीश सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि गांव लालबाई निवासी गुरदास सिंह का बेटा हरनेक सिंह अपने घर के अंदर कियारी में पोस्त के पौधे लगाए हुए हैं । 

यह भी पढ़ें: SEO व मेरिटोरियस स्कूल में दाखिला लेने वाले Students के लिए अहम खबर

उक्त व्यक्ति अब इन पौधों को उखाड़ कर गायब करने का प्रयास कर रहा है। यदि पुलिस कार्रवाई करे तो प्लांट समेत उक्त व्यक्ति काबू में आ सकता है। पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए उक्त व्यक्ति के पास से 04 किलोग्राम पोसत के ग्रीन प्लांट को प्लास्टिक के बोरे समेत बरामद किया। जिस पर पुलिस ने मुकदमा क्रमांक 42 दिनांक 24.03.2024 क्रमांक 42 अ /ध 15बी.8बी/61/85 एनडीपीएस एक्ट थाना लंबी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News