पंजाब के इन Property कारोबारियों पर पुलिस का बड़ा Action, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 03:52 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब(टक्कर) : माछीवाड़ा पुलिस ने 96 लाख की धोखधड़ी करने पर 7 प्रापर्टी कारोबारीयों हरमिंदर सिंह व रजिंदर सिंह वासी माछीवाड़ा, गुरजीत सिंह वासी अकालगढ़, चंद्र मोहन उर्फ सोनू वासी झजोवाल (होशियारपुर), दिनेश कुमार सेला खुर्द (होशियारपुर), अवतार सिंह वासी गांव कुंबड़ा फतेहगढ़ साहिब, राजेश कपिल वासी माछीवाड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

खरड़ निवासी राम रतन ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि उसका प्रापर्टी डीलरों ने हरमिंदर सिंह के साथ गांव जंडियाला, तहसील गढ़शंकर में 23 ऐकड़ जमीन का सौदा करवाया। ब्यानकर्तो के अनुसार उन्होंने जमीन के ब्याने के रूप में उसने पहली किशत 13 लाख 30 हजार रुपये दिए और बाद में इन प्रापर्टी डीलरों की मौजूदगी में जमीन बेचने वाले हरमिंदर सिंह ने विभिन्न तारीखों में कुल 94 लाख रुपए वसूल लिए। इसके अलावा 2.50 लाख रुपए उधार लिए और कहा कि यह कुल 96.50 लाख रुपए जमीन रजिस्ट्री के समय एडजैस्ट कर लिए जाएंगे। ब्यानकर्तो राम रतन के अनुसार बाद में उन्हें पता चला कि हरमिंदर सिंह ने जो जमीन का ब्याना उस के साथ किया है उसकी पहले मालिकों से अपने नाम रजिस्ट्री नहीं कराई, बल्कि उसे धोखे में रखकर प्रापर्टी डीलरों की मदद से 96.50 लाख रुपए वसूल किए।

यहां तक पहले जमीन के समझौते में भी एक प्रापर्टी डीलर ने अपना नाम राजेश कुमार वासी सैदपुर दर्ज किया, जबकि उसके साथ हुए जमीन के समझौते में उसने अपना नाम राजेश कपिल वासी माछीवाड़ा दर्ज किया, जो उसके फर्जीवाड़े को दर्शाता है। जमीन खरीदने वाले राम रतन के मुताबिक जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए उसने जमीन विक्रेता के पिता रजिंदर सिंह से कई बार संपर्क किया, लेकिन उन्होंने बताया कि उनका बेटा हरमिंदर सिंह कनाडा चला गया है, जिस कारण रजिस्ट्री नहीं हो सकती। मामले की जांच डीएसपी समराला ने की, जिन्होंने जमीन खरीदने वाले राम रतन के बयानों के आधार पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद रिपोर्ट सौंपी और जमीन बेचने वालों व प्रापर्टी डीलरों खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। माछीवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News