Police Action: चावल से भरा ट्राला लेकर फरार हुए चालक को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 05:04 PM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब  (टक्कर) : माछीवाड़ा पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब लक्ष्मी राईस मिल से एक मई को चावल से भरा ट्राला लेकर भागे चालक को गिरफ्तार कर 32 लाख रुपए का चावल बरामद किया गया। इस संबंध में पुलिस जिला खन्ना की एसएसपी अमनीत कौर कौंडल ने प्रैसवार्ता के दौरान बताया कि लक्ष्मी राइस मिल के मालिक नितिन लूथरा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे अपने शैलर से तरावड़ी (हरियाणा) को चावल की स्पलाई करने थे जिसके लिए उन्होंने एक मई को ट्रांसपोर्ट न्यू जम्मू एंड कश्मीर (मंडी गोबिंदगढ़) के मालिक हरिंदरजीत सिंह हैप्पी से ट्राला मंगवाया था।

PunjabKesari

प्रवीन कुमार नाम का एक व्यक्ति कंडक्टर नवीन कुमार के साथ एक ट्राला लेकर उनके शैलर में आया जिसने 50-50 किलो की पैकिंग वाले 700 बैग चावल के लोड किए। जब यह चावल का ट्राला तरावड़ी न पहुंचा तो माछीवाड़ा पुलिस ने प्रवीन कुमार और नवीन कुमार के खिलाफ 32 लाख रुपए के चावल के गबन के आरोप में मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी। 32 लाख के चावल का गबन करने वाले व्यक्तियों को काबू करने के लिए डीएसपी समराला वरियाम सिंह, थानाध्यक्ष दविंदर पाल सिंह व सहायक थानोदार जसवंत सिंह ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की।

PunjabKesari

इस मामले में ट्रांसपोर्टर हरिंदरजीत सिंह हैप्पी को शामिल किया गया और तकनीकी विभाग की मदद से गबन करने वाले असली आरोपी प्रवीन कुमार (फर्जी नाम) सराफत अली उर्फ बच्ची निवासी थरिया, जिला सोनीपत को गिरफ्तार कर लिया गया। कथित आरोपी से पूछताछ के दौरान उसके पास से 32 लाख रुपए कीमत के 700 बोरे चावल और एक ट्रॉला भी बरामद किया गया। थानाध्यक्ष दविंदर पाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार सराफत अली के खिलाफ विभिन्न थानों में 2 आपराधिक मामले दर्ज हैं और घटना में शामिल सह आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

फर्जी आधार कार्ड व ट्रॉले पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घटना को दिया अंजाम लक्ष्मी राइस मिल से 32 लाख रुपए के चावल का गबन करने वाले प्रवीन कुमार और कंडक्टर नवीन कुमार ने अपने आधार कार्ड जायली बना रखे थे जो उन्होंने शैलर मालिकों को ढूलाई करने समय दिए। इसके अलावा जो ट्राला लाया गया था उस पर फर्जी नंबर लगा था। शैलर से चावल गबन करने के बाद चोरी के माल को बेचने की तैयारी कर रहे थे तभी रास्ते में माछीवाड़ा पुलिस के काबू आ गए। इस मामले को सुलझाने के लिए माछीवाड़ा पुलिस पिछले कुछ दिनों से जी तोड़ मेहनत कर रही थी। 32 लाख रुपए का चावल मिलने के बाद शैलर मालिकों ने जिला खन्ना की एस.एस.पी अमनीत कौर कौंडल और माछीवाड़ा पुलिस का धन्यवाद प्रगटाया जिनकी मेहनत से उन्हें लाखों रुपए का चावल मिल सका। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News