दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल के जांलधर दौरे को लेकर पुलिस ने जारी किए सख्त आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 03:05 PM (IST)

जालंधर (पुनीत) : मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सुरक्षा इंतजामों को लेकर सवालों में घिरी पंजाब पुलिस अब फूंक फूंक कर कदम रख रही है। सरकारी वॉल्वो बसों को दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने की शुरूआत करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और परिवहन मंत्री लालजीत भुल्लर 15 जून को जालंधर पहुंच रहे हैं। बस स्टैंड में होने वाले समारोह को लेकर पुलिस ने नजदीक रहने वाले कारोबारियों और अन्य लोगों से लाइसेंसी हथियार जमा करने  शुरू कर दिए है। हथियारों को जमा करवाने की वजह मुख्यमंत्री की सुरक्षा बताया जा रहा है। वहीं 4 दिनों से थाना नंबर 6 पुलिस लगभग 70 फीसदी हथियार जमा करवा चुकी हैं। इस संबंध में प्रशासन की ओर से कोई लिखित आदेश जारी नहीं किया गया है। डी.सी.पी. अंकुर गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली से सी.एम. कार्यालय की टीम ने अपने हाथ ली कार्यक्रम की कमान
दिल्ली एयरपोर्ट के लिए कई वर्षों से बंद सरकारी वॉल्वो बसें 15 जून से फिर से शुरू होंगी। इसका उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बस स्टैंड से हरी झंडी देकर करेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का नेतृत्व दिल्ली ने किया सी.एम. कार्यालय से टीम ने इसे अपने हाथ में ले लिया है। दूसरी ओर समारोह के दौरान यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए, एयरपोर्ट जाने वाली पहली वॉल्वो बस स्टैंड पर शहीद भगत सिंह मेमोरियल के सामने रवाना की जाएगी, जबकि बाद की बसें अपने निर्धारित काउंटरों से प्रस्थान करेंगी। .

कार्यक्रम की तैयारियों की जिम्मेदारी दिल्ली सी.एम.  दफ्तर के वरिष्ठ पदाधिकारी राम कुमार झा के नेतृत्व में एक टीम ने आयोजन स्थल का फैसला किया। योजना के मुताबिक बस 15 जून को दोपहर करीब 1.15 बजे रवाना होगी। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान शहीद भगत सिंह को फूल भेंट करेंगे, जिसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

टीम ने पल-पल का कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसके अनुसार पंजाब सरकार के मंत्री और स्थानीय विधायक मंच पर मौजूद रहेंगे। इस संबंध में उच्च स्तरीय बैठक में चंडीगढ़ से पहुंची निदेशक परिवहन महोदया अमनदीप कौर ने सभा को संबोधित किया। था। घनशाम थोरी, पुलिस आयुक्त गुरशरण सिंह संधू, उप निदेशक रोडवेज परनीत सिंह मिन्हास सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। पुलिस को पूरे कार्यक्रम का रूट प्लान बता दिया गया है। सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। बुधवार को कार्यक्रम से पहले अधिकारी मंगलवार को फिर से कार्यक्रम स्थल का दौरा करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News