OMG! जेल की बस में बैठे पुलिस मुलाजिमों को धक्का देकर बाहर कूदे दो हवालाती

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 12:26 PM (IST)

लुधियाना (राज): अदालत से पेशी भुगतने के बाद वापिस जेल जा रही बस से दो हवालाती पुलिस मुलाजिमों को धक्का देकर बाहर की तरफ कूद गए। जब तक पुलिस मुलाजिम दोबार एक्टिव होते, एक आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया। जबकि दूसरे को पीछा कर पुलिस ने पकड़ लिया है। फरार हुआ आरोपी दीपक कुमार उर्फ दीपू है, जबकि पकड़ा गया आरोपी हरजिंदर सिंह है। दोनों ही आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत केस दर्ज थे। सूचना के बाद थाना कोतवाली और थाना डिवीजन नंबर-2 की पुलिस पहुंच गई। घटना थाना डिवीजन नंबर-2 के एरिया की थी। इसलिए एस.एच.ओ. अर्शप्रीत कौर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।



जानकारी के मुताबिक  केन्द्रय जेल से शुक्रवार को बस (पी.बी.10एफएफ3696) जेल से अदालत पेशी के लिए बंदियों को लेकर आई थी। बस में अलग-अलग केसों से संबंधित कुल 37 हवालाती थे। जिन्हे पेशी पर लाया गया था। अदालत में पेशी के बाद दोबारा सभी हवालातियों को बस में बिठाया गया। जिसके बाद शाम को पुलिस मुलाजिम बस लेकर कोर्ट से जेल की तरफ रवाना हुए। जब बस जगरांव पुल से नीचे उतार कर यू.टर्न ले रही थी। तब अचानक पहले भागने की प्लानिंग कर बैठे आरोपी दीपक कुमार और हरजिंदर सिंह ने भागते हुए गेट को धक्का मारा, फिर मुलाजिम को धक्का देकर चलती बस से नीचे कूद गए। इसके बाद दोनों आरोपी भागने लग गए। बस से उतर कर तुरंत पुलिस मुलाजिमों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ दूरी पर जाकर पुलिस ने हरजिंदर सिंह को दबोच लिया। लेकिन, दीपक कुमार शातिर निकला जोकि जे.एम.डी. मॉल के पास स्थित गलियों को फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया। हरजिंदर सिंह को पकड़ कर पुलिस बस में लेकर गई, फिर वह बस लेकर वापिस जेल लौट गई। वहां जेल सुपरिटेंडट को सारी घटना से अवगत करवाया गया और संबंधित थाने की पुलिस को सूचना दी गई।

दोनों ही आरोपियों पर दर्ज है एनडीपीएस एक्ट के केस
थाना डिवीजन नंबर-2 की एसएचओ अर्शप्रीत कौर का कहना है कि दोनों ही आरोपी बहुत शातिर थे। दीपक के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर-1 में एन.डी.पी.एस. एक्ट का केस दर्ज था। जबकि हरजिंदर सिंह को एस.टी.एफ. की टीम ने काबू किया था। दोनों के कब्जे से कम्रशियल क्वांटिटी में नशा बरामद हुआ था। दोनों मौके का फायदा उठाते हुए भागने लगे। जिसमें एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया था। मगर दूसरा फरार होने में कामयाब हो गया। अब जेल के एएसआई के बयानों पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस आरोपी दीपक की तलाश कर रही है। जल्द उसे काबू कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News