पंजाब में BSF अधिकार क्षेत्र बढ़ाने पर प्रो. बडूंगर ने कही यह बात

10/16/2021 3:45:37 PM

फतेहगढ़ साहिब (जगदेव): केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बी.एस.एफ.) को पंजाब की सरहद के साथ 15 किलोमीटर से बढ़ा कर घेरा 50 किलोमीटर तक लगते इलाकों में कार्यवाही करने के अधिकार देना जहां भविष्य में गंभीर निष्कर्ष सामने ला सकते हैं, वहीं राज्यों की पुलिस पर अविश्वास के नए शक खड़े करके रख दिए हैं। इन विचारों का दिखावा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के पूर्व प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया।

प्रो. बडूंगर ने कहा कि सरहदी क्षेत्रों में तस्करी सहित अलग-अलग अपराधों पर शिकंजा कसने और बी.एस.एफ. के अधिकार को बढ़ा दिए जाने के साथ और राज्य सरकार के हाथ काट कर सीधा कंट्रोल केंद्र सरकार के हाथों में चला जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों के अधिक अधिकारों में दखलअंदाजी कर केंद्रीय ढांचे पर सीधा हमला किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरहदी क्षेत्रों के साथ संबंधित 15 किलोमीटर के घेरे में आते लोग बी.एस.एफ. के व्यवहार से तंग हैं। उल्टा 50 किलोमीटर घेरा फैलने के साथ वहां से और जनता भी प्रभावित होगी, क्योंकि काम-काज करने वाले लोगों की बी.एस.एफ. तरफ से की जाने वाली तलाशी व  लागू किए गए अन्य नियमों से लोग परेशान हो सकते हैं। प्रो. बडूंगर का कहना है कि केंद्र सरकार को अपना यह फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News