विधानसभा चुनावों से पहले Action में कांग्रेस हाईकमान, कई विधायकों की बढ़ी चिंता

7/30/2021 1:06:49 PM

जालंधर(धवन): पंजाब में अगले वर्ष के शुरू में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों में अच्छी कारगुजारी न दिखाने वाले कुछ विधायकों की टिकटों को काटने की चल रही चर्चाओं के बीच इन विधायकों में भारी खलबली मची हुई है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहले ही राहुल गांधी से कह चुके हैं कि अगर कांग्रेस ने चुनावों के बाद अपनी सरकार दोबारा बनानी है तो कुछ विधायकों की टिकटें काट कर उनके स्थान पर नए चेहरों को जनता के सामने पेश करना होगा। प्रशांत किशोर ऐसा ही प्रयोग बिहार तथा पश्चिम बंगाल में भी कर चुके हैं। अब चूंकि पंजाब में विधानसभा चुनावों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व पूरी तरह सक्रिय है इसलिए कुछ विधायकों में बेचैनी बढऩा स्वाभाविक है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि चुनावों में अभी समय बाकी है इसलिए सत्ताधारी कांग्रेस से जुड़े प्रत्येक विधायक की कोशिश होगी कि वह अपनी टिकट कटने से बचाए। इसके लिए कई विधायकों ने अभी से प्रयास तेज कर दिए हैं। यह भी पता चला है कि आने वाले समय में केंद्रीय नेतृत्व व मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह की ओर से मजबूत चेहरों को लेकर सर्वे करवाए जाएंगे। इनकी रिपोर्टों का बाद में चुनावों के समय आपस में मिलान भी किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static