Punjab: इस जिले के Employees को नहीं मिलेगी Salary, जानें क्यों...

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 02:07 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब सरकार द्वारा लंबे इंतजार के बाद आखिर नगर निगम को जी एस टी शेयर तो रिलीज कर दिया गया है, लेकिन यह आंकड़ा अधूरा होने की वजह से फिलहाल सभी नगर निगम मुलाजिमों को सैलरी नहीं मिल पाएगी।

जानकारी के मुताबिक सरकार द्वारा हर महीने भेजे जाने वाले करीब 35 करोड़ के हिसाब से दो महीने के बकाया 70 करोड़ की बजाय करीब 26 करोड़ का जी एस टी शेयर रिलीज किया गया है, जिसके लिए लोन की किश्त काटने का हवाला दिया जा रहा है। जहां तक नगर निगम मुलाजिमों को सैलरी देने का सवाल है, उसके लिए हर महीने 35 करोड़ की जरूरत है। जिसके मद्देनजर नगर निगम द्वारा पहले चरण में दर्जा चार मुलाजिमों को सैलरी रिलीज करने की योजना बनाई गई है और फंड की उपलब्धता के हिसाब से बाकी मुलाजिमों को सैलरी की जाएगी। 

हालात के लिए नीचे से ऊपर तक का स्टाफ भी है जिम्मेदार, बकाया रेवेन्यू की रिकवरी न होने की वजह से आ रही है दिक्कत
नगर निगम के मुलाजिमों को सैलरी मिलने में हुई देरी के हालात के लिए नीचे से ऊपर तक का स्टाफ भी जिम्मेदार है। क्योंकि सरकार द्वारा पूरा जी एस टी शेयर रिलीज न करने के अलावा बकाया रेवेन्यू की रिकवरी न होने की वजह से भी दिक्कत आ रही है। इसमें बिल्डिंग ब्रांच, प्रॉपर्टी टैक्स व पानी - सीवरेज के बिलों की बकाया राशि का पहलु मुख्य रूप से शामिल है। जिसकी वसूली के लिए फिक्स किए गए टार्गेट पूरे करने को लेकर मुलाजिम ही लापरवाही बरत रहे हैं और ऑफिसर भी ज्यादा गम्भीर नजर नहीं आ रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News