Jalandhar में अब एक Click पर हल होगी आपकी समस्या, लांच हुआ Punjab Police का नया प्रोजेक्ट

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 01:48 PM (IST)

जालंधर (जसप्रीत): जालंधर के पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने आज यानि रविवार को 'सहयोग' प्रोजेक्ट लांच किया है। यह पुलिस पब्लिक पार्टनरशिप इनिशिएटिव है। जालंधर के एम.जी.एन. स्कूल में पुलिस कमिश्नर ने इस प्रोग्राम की शुरूआत की है। इस दौरान शहर की अलग-अलग सोसायटी के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और पुलिस कमिश्नर ने उनसे सुझाव लिए।

PunjabKesari

इसे लेकर पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने कहा कि जालंधर में 'सहयोग' मिशन 4 हफ्ते तक चलेगा। इस दौरान लोगों को पुलिस और पुलिस द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बारे में जागरुक करवाया जाएगा। पुलिस व लोगों के बीच के गैप को भी दूर करने की कोशिश की जाएगी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि लोगों के पास पुलिस को लेकर काफी कम जानकारी है। लोगों को अभी तक ये भी नहीं पता कि पुलिस कंट्रोल रूप में 100 नंबर बंद हो चुका है और अब 112 पर शिकायत करनी होती है।

 

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लोगों को नहीं पता कि उनके इलाके के ए.सी.पी. और ए.डी.सी.पी. कौन हैं। इसके चलते जब कोई वारदात होती है तो लोगों को परेशानी आती है कि किसे फोन करना है। लोगों को इलाके में चलने वाली पी.सी.आर. के बारे में नहीं पता है। पंजाब पुलिस व सरकार द्वारा कंट्रोल रूम व ट्रैफिक पुलिस सहित कई अन्य सुविधाएं भी दी जा रही है, जिसे लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए यह प्रोग्राम शुरू किया गया है।         

PunjabKesari

इसके लिए जालंधर की 800 छोटी-बड़ी एसोसिएशन व सोसायटियों को चुना गया है। इन एसोसिएशन व सोसायटियों के प्रधानों व पदाधिकारियों को पुलिस अधिकारी इस प्रोग्राम के दौरान ब्रीफिंग देंगे और पुलिस द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जागरुक करेंगे ताकि वह आगे अपनी एसोसिएशन के सदस्यों को ये जानकारी दे सकें।

PunjabKesari

वहीं इस दौरान पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने एसोसिएशन व सोसायटियों के प्रधानों व पदाधिकारियों से उनके सुझाव मांगे और उनके मसले सुने। इसके साथ ही आश्वासन दिया कि इन परेशानियों को जल्द से जल्द हल किया जाएगा। इसे साथ ही उन्होंने कहा कि इस 4 हफ्ते के प्रोग्राम के बाद एक प्रोग्राम फिर रखा जाएगा जहां लोगों का फीडबैक लिया जाएगा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अब शहर में पी.सी.आर. दस्ते और चौकस हो गए हैं और पहले शिकायत करने पर 15 मिनट तक वह मौके पर पहुंचते थे पर अब 5-7  मिनट पी.सी.आर. दस्ता मौके पर पहुंच जाता है। इसके साथ ही कहा गया कि पुलिस और लोगों के बीच के गैप को दूर किया जा रहा है ताकि लोग पुलिस स्टेशन आने से न डरें।

PunjabKesari

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News