पंजाब रोडवेज ने 450 नई बसों का भेजा प्रपोजल, बस अड्डे में रंग-रोगन के मिले निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 11:34 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): पंजाब रोडवेज के डायरैक्टर भुपिन्द्र सिंह राय (आई.ए.एस.) बुधवार को जालंधर बस अड्डे व डिपूओं के रख-रखाव का मुआयना करने के लिए पहुंचे। इस दौरान बस अड्डे में निरिक्षण करके उन्होंने संचालन करने वाली प्राइवेट कंपनी को निर्देश दिए कि बस अड्डे में रंग रौगन दोबारा से करवाया जाए। इस दौरान उनके साथ डिप्टी डायरैक्टर परनीत सिंह मिन्हास खास तौर पर मौजूद रहे।

नई बसें डालने को लेकर की बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि विभाग ने पंजाब के 18 डिपूओं में 450 के करीब नई बसें डालने की प्रपोजल भेजी है, इस क्रम में सरकार द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद तुरंत प्रभाव से नई बसें डालने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस क्रम में जालंधर को 50 के करीब नई बसें मिलेगी जोकि पंजाब सहित विभिन्न रूटों पर लगाई जाएगी।

बस अड्डे में निरीक्षण से पहले डायरैक्टर राय ने ओ.एंड.एम. (ओप्रेशन एंड मैनेटेनैंस) की मीटिंग की अध्यक्षता की जिसमें पुलिस व प्रशासन के साथ-साथ कमेटी के मैंबर मौजूद हुए। इस दौरान अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान उन्होंने कई बसों को कंडम करने की प्रपोजल को भी मंजूरी दी।

PunjabKesari, Punjab Roadways sent proposal for 450 new buses

डायैरक्टर के आने की सूचना को लेकर बस अड्डे में सफाई व्यवस्था के प्रबंधों को चाक-चौबंध किया गया। बस अड्डे में आज हर चीज नियमों के साथ होती नजर आ रही थी। हर तरफ साफ सफाई थी, प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों ने मास्क पहने हुए और सैनेटाइजर से लोगों को हाथों को वाश करवाया जा रहा था।

बस अड्डे में उन्होंने पब्लिक की सुविधाओं के मद्देनजर हर पहलू की बारिकी से जांच की व कहा कि यहां आने वाले लोगों के लिए हर आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध करवाया जाए। बस अड्डे में उन्होंने हरियाली को बढ़ावा देने का संदेश देते हुए पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि बस अड्डा व पंजाब रोडवेज के डिपूओं में जहां पर स्थान खाली है, वहां पर अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदुषण को कंट्रोल करने में पेड़-पौधे हमारे समाज के लिए मददगार हैं। इस मौके डिपो-1 के जी.एम. नवराज बातिश, डिपो-2 के जी.एम. तजिन्द्र शर्मा सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

लुधियाना बस अड्डे को किया जुर्माना, जालंधर में सुधार लाने के आदेश
ओ.एंड.एम. की मीटिंग के लिए डायरैक्टर भूपिन्द्र सिंह राय जालंधर से पहले लुधियाना बस अड्डे में पहुंचे और इस दौरान उन्होंने रख-रखाव पर असंतुष्टी जाहिर करते हुए वहां के बस अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी को जुर्माना किया। अधिकारियों ने कहा कि कितना जुर्माना बना है, इसकी पुष्टी वीरवार को हो जाएगी। वहीं जालंधर में उन्होंने किसी तरह का जुर्माना तो नहीं किया लेकिन बस अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी को सुधार लाने के आदेश दिए। राय ने साफ कहा कि जनता को होने वाली असुविधा को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसा होने पर जुर्माना होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी को भी कोई दिक्कत पेश आती है तो वह संबंधित डिपो के जी.एम. को मिले।

PunjabKesari, Punjab Roadways sent proposal for 450 new buses

फ्लाईओवर के नीचे नहीं रूकने दी गई बसें
आई.ए.एस. अधिकारी के जालंधर आगमन के चलते बस अड्डे के नीचे ठहराव करने वाली बसों को आज रूकने नहीं दिया गया क्योंकि यह नियमों के विपरीत है। इस क्रम में ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे। बीते रोज से सिस्टम को सुधारा गया था ताकि अधिकारियों को किसी तरह की खामियां नजर न आए। वहीं दूसरे राज्यों से आने वाली बसों के चालक दलों को भी मास्क आदि पहन कर बसें अड्डे में प्रवेश करने को कहा गया। देखने वाले लोग कह रहे थे कि आज हालात बेहद बढिय़ा है, आवश्यकता है कि अधिकारी बिना बताए जालंधर आए ताकि उन्हें लोगों को होने वाली परेशानी के बारे में पता चल सके। लोगों का कहना था कि अधिकारियों के आने के चलते सभी कमियां छूपा ली जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News