कैदी/हवालाती महिलाओं की जेल में पहुंची पंजाब राज्य महिला आयोग, दी ये हिदायतें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 10:12 AM (IST)

लुधियाना (स्याल) : पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने ताजपुर रोड स्थित महिला जेल  का दौरा कर कैदी/हवालाती महिलाओं की समस्याएं सुनीं। उन्होंने महिला कैदियों से बात कर उन्हें जेल अस्पताल में दी जाने वाली स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं, खाने के लिए दिए जाने वाले भोजन और उनके अदालतों में चल रहे मामलों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

 गिल ने कहां कि जो कैदी/हवालाती अपने मामले को आगे बढ़ाने के लिए निजी स्तर पर वकील नियुक्त करने में असमर्थ हैं। वह जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण से निशुलक कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने जेल के बंदियों से कहा कि वह निःशुल्क कानूनी सहायता प्राप्त करने के लिए जेल में खोले गए कानूनी सहायता क्लिनिक में उपस्थित होकर कानूनी सहायता फॉर्म भर सकते हैं। 

गिल ने कहा कि महिला जेल का दौरा यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित था कि महिला कैदियों के अधिकारों को बरकरार रखा जाए और उनके सामने आने वाले किसी भी मुद्दे का समाधान किया जा सके। गिल ने पुष्टि की कि आयोग किसी भी मुद्दे को तुरंत हल करने और सभी महिलाओं के साथ उचित व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। जेल में महिला कैदियों के लिए की गई अच्छी व्यवस्थाओं के लिए महिला जेल के अधीक्षक और पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने उनकी सराहना की और उन्हें भविष्य में भी जेल में अच्छी व्यवस्थाएं जारी रखने के निर्देश भी दिए गए। जेल में महिला कैदियों द्वारा विरासत की झलक पेश करने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपनी कला व कौशल का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जेल के सुपरिंटेंडेंट विजय कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News