Punjab : सतलुज नदी में बढ़ा पानी का स्तर, आसपास के गांवों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 09:43 PM (IST)

लोहियां : गत सोमवार की रात सतलुज नदी में जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांवों में रहने वाले लोगों में हड़कंप सा मच गया। यह जलस्तर 20 हजार क्यूसेक तक पहुंच गया था, लेकिन आज शाम खबर लिखे जाने तक आधा फीट पानी घट चुका था और जलस्तर 18 हजार से 19 हजार क्यूसेक के बीच पानी बह रहा था। जानकारी के अनुसार कल रात भाखड़ा बांध से सतलुज नदी में अचानक पानी छोड़े जाने के कारण जल स्तर 2 फीट बढ़ गया, जिसके कारण सतलुज नदी पर काम कर रहे सरकारी अधिकारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को जल स्तर में अचानक वृद्धि की सूचना दी।

थाना प्रभारी लोहियां बख्शीश सिंह के नेतृत्व में लोहियां पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। वहीं सतलुज नदी पर पहुंचे तो पानी का स्तर घटकर 18 से 19 हजार क्यूसिक हो गया था। हालांकि पानी अभी भी सतलुज के ऊपर से गुजर रहे। रेलवे पुल के लेवल से 5 फीट नीचे है जो खतरे के निशान से काफी नीचे है, लेकिन पानी का बहाव भी काफी तेज है।

अभी घबराने वाली बात नहीं : गोरव कुमार

सतलुज नदी एवं जल निस्सरण प्रभाग में तैनात अधिकारी गौरव कुमार ने कहा कि अभी डरने वाली कोई बात नहीं है। वर्तमान में सतलुज नदी में जो जलस्तर व पानी का बहाव है, उससे सतलुज नदी में जो गंदगी थी दूर हो गई है। अब पानी साफ हो गया है जिससे पानी की दुर्गंध भी खत्म हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News