कैमरे के सामने आकर लड़की ने खोली Police और Doctor की पोल, हैरान कर देगी ये Video

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 01:41 PM (IST)

मोगा(गोपी राऊके) : एक तरफ जहां देश के सर्वोच्च अदालत तथा समय की सरकारों द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, वहीं दूसरी तरफ अभी भी कई स्थानों पर महिलाओं को इंसाफ लेने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसी ही एक रेप पीड़िता लड़की ने मोगा में प्रैस कांफ्रैंस करते हुए थाना सदर की पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए इंसाफ की मांग की है। यही नहीं पीड़िता का आरोप है कि उस पर कथित तौर पर राजीनामे का दबाव बनाने के लिए साजिश रचने के आरोपों के तहत बिना तथ्यों की जांच किए उलटा मेरे पर भी मामला दर्ज कर दिया गया है।

 

पीड़िता ने बताया कि मोगा वासी एक शादीशुदा लड़का जो पेशे से डॉक्टर है, कथित तौर पर मुझे विवाह का झांसा देकर मेरे साथ मेरी मर्जी के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाता रहा, जब मुझे सारी सच्चाई पता चली, तो मैंने उससे पीछा छुड़वाने की कोशिश की, परन्तु वह मेरे परिवार को धमकाने लगा। इसी के चलते मुझे अपना घर छोड़कर अज्ञात जगह पर रहना पड़ा। इस उपरांत उसने मई 2022 में जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी, जिसकी जांच उस समय के डी.एस.पी. सिटी द्वारा करते हुए मेरी दर्खास्त पर करवाई करने की बजाय दाखिल दफ्तर करने की सिफारिश कर दी तथा फिर मेरे द्वारा गुहार लगाए जाने पर एस.पी.डी. ने जांच करते हुए मामला दर्ज करवाया। उन्होंने आरोप लगाया कि थाना सिटी साऊथ के प्रभारी लछमन सिंह तथा सहायक थानेदार जसवीर कौर ने कथित आरोपी का बचाव करने के लिए माननीय कोर्ट के आदेशों के बावजूद पहले मामले की सही तहकीकात नहीं की तथा फिर जल्दी साथ ही चालान पेश कर दिया, ताकि कथित आरोपी का बचाव हो सके।

उन्होंने कहा कि इस उपरांत कथित आरोपी की बेल हो गई तथा उसी दिन से मुझ पर राजीनामे के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा कथित तौर पर राजीनामा न करने के कारण आरोपी पर किसी ने इसी दौरान ही हमला कर दिया, परन्तु पुलिस ने मामले के असल आरोपियों की पहचान करने की बजाय मेरे पर ही बिना तथ्यों की जांच किए मामला दर्ज कर दिया, जबकि मेरा इस मामले से काई लेनादेना नहीं है। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना को लिखित तौर पर शिकायत पत्र भेजकर मामले की दोबारा जांच करवाने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि थाना सिटी साऊथ की पुलिस से इंसाफ की उम्मीद नहीं तथा कोई और अधिकारी मेरे मामले की जांच करे, क्योंकि मैंने उसी थाने में शिकायतकर्ता बनकर मुकद्दमा दर्ज करवाया था तथा उसी थाने में ही मेरे पर मामला दर्ज है, जबकि थाना सिटी साऊथ की पुलिस पहले ही मेरा सहयोग नहीं कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News