लुधियाना में ''कोरोना'' से मिली थोड़ी राहत, कई दिनों बाद कम हुई मरीजों की संख्या

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 03:17 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): लुधियाना में फैली कोरोना महामारी से शहर निवासियों को थोड़ी राहत मिली, जब कई दिनों बाद पहले की अपेक्षा कोरोना के कम मरीजों की पुष्टि हुई। शहर में कोरोना वायरस की चल रही महामारी दौरान पिछले 24 घंटों दौरान 165 मरीज सामने आए, जिनमें से 9 की मौत हो गई। सेहत अधिकारी मुताबिक इन 165 मरीज़ों में 130 जिले के रहने वाले हैं, जबकि 35 दूसरे जिलों के साथ संबंधी हैं। इसी तरह जिन 9 व्यक्तियों की मौत हुई है, उनमें 5 जिले के साथ संबंधी हैं।

आईसोलेशन वार्ड से स्टाफ गैर-हाजिर 
सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड और फ्लू कार्नर पर स्टाफ की काफी कमी पाई जा रही है। सिविल अस्पताल का कुछ स्टाफ पॉजिटिव आने के बाद छुट्टी पर है और कुछ एकांतवास हो रहे हैं। ऐसे में कुछ स्टाफ नर्सें और फार्मेसी अफसरों की ड्यूटी बाहर से लगाई गई है परन्तु वह ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हो रहे, जिस के साथ मरीज़ों का इलाज करने में काफी परेशानी आ रही है। 

हाल ही में सिविल अस्पताल की कोविड -19 की इंचार्ज और सीनियर मेडिकल अफसर ने सिविल सर्जन को 4 स्टाफ नर्सें और एक फार्मेसी अफसर की ग़ैर -हाज़िरी की रिपोर्ट भेजी है। सेहत विभाग की तरफ से जांच के लिए भेजे गए संदिग्ध मरीजों के 2263 नमूनों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। बीते दिन 4517  संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। सेहत विभाग मुताबिक अब तक 2,32,768 मरीज़ों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 2,30,505 की रिपोर्ट विभाग को प्राप्त हुई है, जब कि 2,12,169 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं।

235 लोगों को घर में एकांतवास के लिए भेजा 
सेहत विभाग की टीम से तरफ से स्क्रीनिंग उपरांत 235 व्यक्तियों को घर में एकांतवास के लिए भेज दिया है। मौजूदा समय में 4276 लोग इस समय घरों में एकांतवास हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News