9 लाख की लूटपाट करने वाले गिरोह का सदस्य काबू

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 07:22 AM (IST)

मुकेरियां (नागला): एस.एस.पी. होशियारपुर जे. इलनचेलियन द्वारा जारी दिशा-निर्देश व डी.एस.पी. मुकेरियां रविन्द्र सिंह द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार मुकेरियां पुलिस ने थाना प्रभारी करनैल सिंह के नेतृत्व में जिला होशियारपुर के अलग-अलग शहरों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को काबू करने में सफलता प्राप्त की है।

इस संबंधी एस.पी. (इन्वैस्टीगेशन) हरप्रीत मंडेर ने प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान डी.एस.पी. रविन्द्र सिंह व थाना प्रभारी करनैल सिंह की मौजूदगी में बताया कि समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरू की गई मुहिम अधीन मुकेरियां पुलिस ने 3 जून को गुरदासपुर रोड पर गांव बोलियां के नजदीक लगाए गए नाके दौरान मोटरसाइकिल (नं.पी.बी. 06 ए.एल. 0823) पर सवार होकर गुरदासपुर की तरफ से आ रहे एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोक कर उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम राज मसीह पुत्र बोधा मसीह निवासी बेदी कालोनी धारीवाल जिला गुरदासपुर बताया, जो मुकेरियां में पहले से दर्ज हुए मुकद्दमा नम्बर 44 धारा 379/411 अधीन वांछित था।

एस.पी. हरप्रीत मंडेर ने बताया कि राज मसीह को गिरफ्तार कर जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने कबूल किया कि उसने अपने साथियों सहित मिलकर लूटपाट की 8 वारदातों को अंजाम दिया है, जिनमें एक सप्ताह पहले 28 जून, 2018 को मुकेरियां के गांव अटलगढ़ के नजदीक अवतार सिंह पुत्र सुच्चा सिंह निवासी मेहंदीपुर से की गई 3 लाख की लूट भी शामिल है। उन्होंने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ पटियाला से प्राप्त सी.सी.टी.वी. फुटेज को जब खंगाला गया तो उक्त दोषी का चेहरा सामने आया था, जिसके बाद राज मसीह ने माना कि उसने यह लूट अपने साथी लवप्रीत उर्फ लब्बा पुत्र हीरा मसीह निवासी कंग थाना धारीवाल (गुरदासपुर) के साथ मिलकर की थी।

एस.पी. मंडेर ने बताया कि राज मसीह ने अपने साथी लवप्रीत के साथ मिलकर सचिन मित्तल निवासी जालंधर से रिवाल्वर की नोक पर मुकेरियां के नजदीक 80,000 लूटने, बस स्टैंड मुकेरियां में बस में से हरविन्द्र सिंह निवासी मुकेरियां का 40,000 रुपए का सामान चोरी करने, गांव पंडोरी के नजदीक रामकिशन निवासी हरदोखुंदपुर से 7,100 रुपए, विजय कुमार निवासी घगवाल बस स्टैंड हाजीपुर से 1 लाख रुपए, होशियार सिंह निवासी रजवाल से गैस एजैंसी तलवाड़ा के नजदीक से 50,000 रुपए, सतनाम सिंह निवासी सुभानपुर से गांव ललोते के नजदीक से 2 लाख 50 हजार रुपए, बलकार सिंह निवासी नारायणगढ़ से गांव उस्मान शहीद के नजदीक से 1 लाख 21 हजार रुपए लूटने तथा नरिन्द्र सिंह निवासी राधोवाल से गांव दुग्गलां के नजदीक से 40,000 रुपए लूटने की नाकाम कोशिश को कबूल किया है।

एस.पी. हरप्रीत सिंह ने बताया कि काबू किए गए आरोपी से 1,90,000 रुपए नकद, 1 डुप्लीकेट रिवाल्वर, ए.टी.एम. कार्ड व बैंक पासबुकों के अतिरिक्त चोरी के 3 मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। उन्होने बताया कि राज मसीह को आज माननीय अदालत मुकेरियां में पेश कर रिमांड प्राप्त किया जाएगा, जिसके उपरांत कई अन्य वारदातों का खुलासा होना संभव है। उन्होंने बताया कि उसके दूसरे साथी लवप्रीत को काबू करने हेतु पुलिस द्वारा छापेमारी जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News