अकाली दल ने डेरा सच्चा सौदा समर्थक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 10:57 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस को एक शिकायत देकर सिख गुरुओं के खिलाफ टिप्पणी कर सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर एक डेरा सच्चा सौदा समर्थक के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने चंडीगढ़ी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निलांबरी जगदाले से यहां मुलाकात की। 

पार्टी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक उन्होंने डेरा समर्थक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए (धार्मिक भावनाओं को इरादतन आहत करने के लिए दुर्भावनापूर्वक किये गए काम) समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की गई। अपनी शिकायत में पार्टी ने कहा कि डेरा समर्थक ने 14 जुलाई को “सुखबीर सिंह बादल की व्यक्तिगत, राजनीतिक, सार्वजनिक और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाए।” 

कानूनी नोटिस भेजे जाने के बाद डेरा समर्थक ने बादल के खिलाफ झूठे आरोप लगाने पर खेद जताया। पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार यह स्तब्ध करने वाली बात है कि डेरा समर्थक ने टिप्पणी के लिये माफी मांग ली लेकिन साथ ही सिख धर्म और सिख गुरुओं के खिलाफ कथित तौर पर “ईंशनिंदाकारक” टिप्पणी की। विज्ञप्ति में कहा गया कि ये टिप्पणियां व्यापक रूप से प्रसारित की गई और यह सिखों की भावनाओं को भड़काने की एक पूर्वनिर्धारित साजिश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News