बेटी को ससुराल में मिलने आया मायका परिवार, इस हालत में देख पैरों तले खिसकी जमीन

6/14/2021 1:57:34 PM

गुरदासपुर (गुरप्रीत): पुलिस ज़िला बटाला के अंतर्गत पड़ते गांव दाबांवाल की एक विवाहित लड़की राजवंत कौर की तरफ से फंदा ले आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। वही मृतक लड़की के परिवार का आरोप है कि बेटी का ससुराल परिवार अक्सर उसे तंग-परेशान करते थे। मायके परिवार ने बेटी के कत्ल होने के भी आरोप लगाए हैं। उधर पुलिस की तरफ से लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बटाला में भेजा गया है। पुलिस का कहना है कि मृतक के परिवार के बयानों के आधार पर कार्यवाही की जा रही है।

इस पूरे मामले पर मृतक लड़की राजवंत कौर के पिता और पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि उनकी बेटी का विवाह दाबांवाल के रहने वाले रवीन्द्र सिंह के साथ करीब अढाई साल पहले हुआ था, उनका एक छोटा बच्चा भी है। पिता ने बताया कि विवाह के मौके उन्होंने अपनी सामर्थ्य के मुताबिक दहेज़ भी दिया था। परन्तु ससुराल परिवार लगातार उनकी बेटी को तंग परेशान करता था। उन्होंने कहा कि आज भी सुबह वह अपनी बेटी को मिलने के लिए आए और यहां गांव पहुंचकर उनको पता चला कि उनकी बेटी की मौत हो गई है। वही मृतक के भाई का आरोप है कि राजवंत कौर ने ख़ुद फंदा नहीं लिया बल्कि उसके पति और ससुराल परिवार ने ज़बरदस्ती उसे मौत के घाट उतारा है। 

उधर इस संबंधी सूचना मिलने मौके पर पहुंचे पुलिस थाना सदर के ऐस.ऐच.ओ. अमोलकदीप सिंह ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि एक महिला ने फंदा लेकर आत्महत्या की है और वह अपनी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे हैं। मृतक के मायका परिवार भी वही मौजूद है। ऐस.ऐच.ओ. ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मृतक के परिवार के बयानों के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर आगे की कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static