लोकसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस में हलचल, एक्शन में राजा वड़िंग

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 11:46 AM (IST)

जालंधर: लोकसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस में हलचल दिखाई दी है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग ने जालंधर लोकसभा सीट के होने जा रहे उपचुनाव को लेकर जिला के सभी 9 विधानसभा हलका के विधायकों व हलका इंचार्जों के साथ गुप्त बैठक कर चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

इस दौरान नॉर्थ हलका के विधायक बावा हैनरी, सैंट्रल हलका के पूर्व विधायक व जिला शहरी प्रधान राजिंदर बेरी, वेस्ट हलका से पूर्व विधायक सुशील कुमार रिंकू, नकोदर हलका के इंचार्ज और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. नवजोत सिंह दहिया, फिल्लौर हलका के विधायक विक्रमजीत चौधरी, शाहकोट हलका के विधायक व जिला देहाती के प्रधान लाडी शेरोवालिया, कैंट के विधायक परगट सिंह, आदमपुर हलका के विधायक सुखविंदर कोटली, करतारपुर हलका के पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र सिंह के साथ स्थानीय एक होटल में हुई इस गुप्त मीटिंग दौरान राजा वड़िंग ने संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा करने के अलावा विधायकों व हलका इंचार्जों से हलका स्तर पर कांग्रेस की मौजूदा स्थिति के अलावा 2022 के विधानसभा चुनावों में भीतरघाट करने वाले कांग्रेसियों, विरोधी दलों के साथ सांठगांठ करने वाले नेताओं और दल बदलने को तैयार बैठे कांग्रेसियों के बारे में जानकारी ली।

वड़िंग ने कहा कि जिला के सभी 9 विधानसभा हलकों में प्रदेश भर के विधायकों व वरिष्ठ नेताओं को को-ऑर्डिनेटर लगाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस को संगठित रखते हुए कार्यकर्त्ताओं में उपचुनाव को लेकर जोश भर कर उन्हें गतिशील करने को लेकर विधायकों व हलका इंचार्जों से सुझाव भी लिए। उन्होंने कहा कि उपचुनाव का बिगुल किसी भी समय बज सकता है, जिस कारण कांग्रेस को अभी से चुनाव मैदान में जुटना होगा ताकि जालंधर लोकसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार रखा जा सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा के सैशन खत्म होने के बाद व अगले महीने की पहली तारीखों में जिला में विधानसभा स्तर पर मीटिंगों का दौर शुरू करेंगे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान करीब सभी विधायकों व हलका इंचार्जों ने कहा कि हाईकमान जिस किसी सशक्त उम्मीदवार को टिकट देगी, वह सभी उनकी जीत को सुनिश्चित करने को दिन रात एक कर देंगे। विधायकों व हलका इंचार्जों का कहना था कि अब प्रदेश कांग्रेस का हैडक्वार्टर जालंधर में शिफ्ट हो जाएगा, तब हलका स्तर पर राज्य भर के विधायकों, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की हलका स्तर पर ड्यूटियां लगाई जाए ताकि उनके नेतृत्व में कांग्रेस विपक्षी दलों पर जोरदार हल्ला बोल सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here 

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News