किसानों ने यदि धरने देने ही हैं तो बादलों व कैप्टन के घर के सामने देंः ग्रेवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 03:18 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव व इंचार्ज जम्मू-कश्मीर सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल ने कहा कि किसान जिन केन्द्रीय आर्डीनेंस का विरोध कर रहे हो, वह तो पंजाब में पहले से ही लागू है। उन्होंने कहा कि यदि धरने ही देने है तों फिर बादलों के या फिर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के घर के सामने दो।

ग्रेवाल ने बताया कि 2006 में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार ने एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केटिंग एक्ट 2006 पारित करके प्राइवेट मंडियों को रास्ता खोल दिया था। जिस तहत कोई भी व्यक्ति, कंपनी या ग्रुप प्राइवेट मंडी खोल सकता है। इस एक्ट को पंजाब में लागू हुए 16 वर्ष हो चुके हैं। क्या बीर दविंदर सिंह उस कांग्रेस सरकार के डिप्टी स्पीकर का हिस्सा नहीं थे।

उन्होंने बताया कि पंजाब में प्रकाश सिंह बादल की सरकर ने पंजाब कंट्रेक्ट फार्मिंग एक्ट पास किया और अब केन्द की सरकार ने लागू कर दिया। उन्होंने कहा कि केवल अपनी लीडरी चमकाने की खातिर किसानों को गुमराह करना या फिर पंजाब का माहौल खराब करना उचित नहीं है। सड़कें जाम कर देना व रेल गाड़ियों को रोकने से किसका नुकसान हो रहा है। यह सोचने की बात है। जरूरत इस बात की है जो देश में मोदी सरकार ने तीन किसान आर्डीनेंस पास किए है, उनको समझा जाए तांकि उनक यह पता चल सके कि यह एक्ट किसानी के हित में है ना कि किसानी का किसी स्तर पर नुकसान करते है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News