लाखों के सिगरेट, जर्दे व गुटके के पैकेट उठा ले गए चोर, 9 महीने पहले भी हुई थी चोरी

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 11:39 AM (IST)

लुधियाना (राज): पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल पुलिसिंग सिस्टम सुधारने में लगे हुए हैं ताकि लोग बेझिझक थानों-चौकियों में अपनी फरियाद लेकर जाएं और आगे से पुलिस भी झट से उनका काम करे लेकिन जमीनी हकिकत इससे बहुत अलग है।

थाना फोकल प्वाइंट की चौकी ढंढारी कलां में 9 महीने पहले चोरों ने दुर्गा कालोनी में एक जनरल स्टोर को निशाना बनाया था। शिकायतकर्त्ता चौकी ढंढारी कलां के चक्कर काटता रहा मगर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने न तो उसकी शिकायत लिखी और न ही कोई एफ.आई.आर. दर्ज की। अब फिर से उसी जनरल स्टोर पर चोरी हुई है। ढंढारी कलां की दुर्गा कालोनी की गली नंबर-1 में रहने वाले अजय ने बताया कि कुछ ही दूर गली नं.-5 में इंदरा हीरा एंड संज के नाम से उसका जनरल स्टोर है और इसके साथ ही उसका सिगरेट, जर्दा, बिड़ी और गुटके का होलसेल का काम है। उसका कहना है कि वीरवार की रात को वह दुकान बंद कर घर चला गया था। शुक्रवार सुबह उसे एक राहगिर ने बताया कि उसकी दुकान का शटर उखड़ा हुआ है। जब वह दुकान पर पहुंचा तो दुकान से सिगरेट, जर्दे और गुटके के पैकेट गायब थे। अजय का कहना है कि उसने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम नंबर पर कॉल किया। सामने से पुलिस कर्मचारी ने कहा कि वह चौकी ढंढारी कलां में जाकर अपनी शिकायत लिखवा दे मगर उसने चौकी में शिकायत नहीं दी।

पहले 10 मई को हुई थी चोरी, पुलिस ने नहीं लिखी शिकायत
अजय का कहना है कि इससे पहले उसकी दुकान पर 10 मई 2020 को चोरी हुई थी। तब चोर उसकी दुकान से बिड़ी, सिगरेट, जर्दा और गुटके के सभी पैकेट चुराकर ले गए। इसके अलावा सिक्के भी ले गए थे। तब चोर करीब 4 लाख का सामान चुरा ले गए थे। उस वक्त एक सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज भी मिली थी जिसमें रेहड़ी पर युवक नजर आ रहा था मगर उनके चेहरे साफ नहीं थे। वह शिकायत देने चौकी भी गया था मगर वहां कर्मचारी ने अपनी डॉयरी में उसकी बात नोट की थी। इसके बाद वह 3 से 4 बार चौकी गया मगर उसकी सुनवाई नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News