परिवहन मंत्री ने 2 एडवांस बुक्करों पर लिया एक्शन, इस तरह लगा रहे थे PRTC को चूना

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 10:06 AM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): टिकट मशीनों द्वारा धोखाधड़ी करके पी.आर.टी.सी. को चूना लगा रहे बठिंडा काउंटर के 2 एडवांस बुक्करों को पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने नौकरी से बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है। विभागीय जांच के दौरान अकेले मई माह के पहले 5 दिन की जांच में दोनों कर्मचारी 3 लाख 32 हजार 281 रुपए का चूना लगाने के दोषी पाए गए थे। उनके खिलाफ बठिंडा पुलिस की ओर से पी.आर.टी.सी. की टिकट मशीनों का दुरुपयोग करने, मशीनों के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ और सरकारी धन की चोरी करने के आरोप के तहत धारा 420 और 409 के तहत केस दर्ज किया गया है।

मंत्री ने बताया कि एडवांस बुक्कर राम सिंह निवासी गांव भैणी (बठिंडा) और सुखपाल सिंह निवासी गांव पथराला (बठिंडा) पी.आर.टी.सी. में कमीशन आधार पर बसों की बुकिंग करते थे। उन्होंने बताया कि 5 दिन के चैक किए रिकॉर्ड के अनुसार कुल 3,32,281 रुपए की टिकटें दोनों बुक्करों द्वारा सवारियों को जारी की गई परंतु टिकटों की बनती राशि बठिंडा डिपो में जमा नहीं करवाई गई।
 
मंत्री ने बताया कि दोनों एडवांस बुक्करों द्वारा बठिंडा डिपो के अलावा पी.आर.टी.सी. के दूसरे डिपुओं की बसों की बुकिंग भी 
की हो सकती है इसलिए पी.आर.टी.सी. के बठिंडा डिपो से 1 अप्रैल 2021 से लेकर 20 मई 2022 तक हुई एडवांस टिकट बुकिंग की पड़ताल करने के लिए जांच टीमें तैनात की गई हैं। इसके साथ ही सभी डिपुओं से 1 अप्रैल 2021 से 20 मई 2022 तक विभागीय जांच में दोषी पाए गए कर्मचारियों की टिकट मशीनों द्वारा जारी की गई टिकटों का रिकॉर्ड प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर के आदेशों पर पी.आर.टी.सी. के पटियाला, चंडीगढ़, बठिंडा, फरीदकोट, संगरूर, बरनाला, बुढलाडा, लुधियाना और कपूरथला डिपुओं के जनरल मैनेजरों को लिखा गया है कि वह एडवांस बुकिंग एजैंटों द्वारा पी.आर.टी.सी. की बसों के लिए की जाती एडवांस बुकिंग का मिलान करना यकीनी बनाएं। ये भी निर्देश दिए गए कि मुख्यालय स्तर पर ऑप्रेशन शाखा में भी एडवांस बुक्करों द्वारा पी.आर.टी.सी. के विभिन्न डिपुओं की बसों के लिए की गई बुकिंग का मिलान हर माह की 10 तारीख को करना यकीनी बनाया जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News