बहु के अत्याचार से परेशान हो ससुर ने निगला जहर, हुई दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

8/11/2020 10:17:07 AM

मोगा (आजाद): अक्सर ससुराल की तरफ से बहुओं के अत्याचार की खबरें हर जगह पर देखने और सुनने को मिलती हैं परन्तु हर बार ससुराल ही बुरे नहीं होते, बल्कि कई बहु भी ससुराल परिवार का जीना हराम कर देती हैं। ऐसा ही एक मामला मोगा में सामने आया है, जहां बहु की तरफ से सताए गए एक ससुराल ने दुखी होकर खुदकुशी कर ली। इस संबंध में थाना सी.टी साउथ मोगा की तरफ से मृतक कुलदीप कुमार के बेटे पंकज अरोड़ा निवासी मिस्त्रियों वाली गली, पुराना मोगा के बयानों पर मामला दर्ज कर आरोपियों की खोज शुरू कर दी गई है।

पुलिस को दिए शिकायत पत्र में पंकज अरोड़ा ने कहा कि उसके भाई साहिल अरोड़ा का विवाह 18 अक्तूबर, 2018 को सोनीं निवासी प्रीत नगर, मोगा के साथ धार्मिक रीति -रिवाज़ों अनुसार हुआ था, जिनके एक 8 महीनो का बच्चा है। उसने कहा कि उसकी भाभी सोनीं अक्सर ही घर में लड़ाई -झगड़ा करती रहती थी और इस के बाद वह मायके चली जाती, जिस कारण उस के पिता कुलदीप कुमार, भाई और दूसरे पारिवारिक मैंबर मानसिक तौर पर परेशान रहते।

पंकज ने कहा कि कुछ महीने पहले भी उसकी भाभी और उसके पारिवारिक सदस्यों की तरफ से उनके घर आकर पिता और दूसरे सदस्यों की बेइज़्ज़ती की गई और हंगामा किया गया। उसने बताया कि उन्होंने पंचायती तौर पर कई बार उनको समझाने का यत्न किया परन्तु कोई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थी। इसी कारण उसके पिता कुलदीप कुमार ने बीते दिनों ज़हरीली दवा (सलफास) की गोलियां खा ली, जिस पर उनकी हालत बिगड़ गई और उनको मोगा के एक निजी अस्पताल दाख़िल करवाया, जहाँ से डीएमसी लुधियाना रैफर किया गया।

इलाज दौरान उसके पिता की मौत हो गई। पंकज ने कहा कि पिता की मौत के लिए उसकी भाभी, भाभी की माँ और उसके भाई ज़िम्मेदार हैं। उसने कहा कि भाभी ने सब का जीना दूभर किया हुआ था, जिस कारण उसके पिता ने इतना बड़ा कदम उठाया। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस आधिकारियों ने बताया कि सोनीं उसकी माता कमलेश रानी, दोनों भाई रिंकू और राहुल निवासी प्रीत नगर, मोगा खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और गिरफ़्तारी बाकी है। पुलिस ने कुलदीप कुमार की लाश को सिविल अस्पताल मोगा में से पोस्टमार्टम के बाद वारिसों के हवाले कर दी है। 


Edited By

Tania pathak

Related News