पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर मरण व्रत पर बैठने को मजबूर हुआ पीड़ित परिवार, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 02:56 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): अमृतसर के सुल्तानविंड इलाके में पिछले कुछ दिनों  एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ निहंग सिंहों ने एक घर के ऊपर चढ़कर उस पर जबरदस्ती कब्जा करने का मामला सामने आया था। इस संबंध में आज घर में रहने वाले परिवार की ओर से नाबालिग बच्चों को लेकर अमृतसर पुलिस  कमिश्नर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन मरण व्रत पर बैठ कर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। इस संबंधी पत्रकारों के साथ बातचीत करते पीड़ित परिवार ने बताया कि वह पिछले लंबे से सुल्तानविंड  इलाके में रह रहे हैं और किराए के मकान में रह रहे हैं और उनका मकान मालिकों से विवाद चल रहा है जिस पर कोर्ट में केस भी चल रहा है और अब उनके घर पर निहंग सिंह अवैध रूप से कब्जा कर रहे हैं। इस संबंध में उन्हें और भी परेशान किया जा रहा है। 

PunjabKesari

इस संबंध आगे बताते हुए पीड़ित परिवार ने कहा कि घर के मालिकों ने निहंग सिंहों को उनके घर के बाहर पक्का डेरा डाल दिया है और उन्हें घर से बाहर कर दिया। उनके पास रात में सिर ढकने के लिए भी जगह नहीं है। निहंग सिंह की ओर से उनका सामान भी घर बाहर फैंक दिया गया है।  इस संबंध में पुलिस की ओर से मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन पुलिस इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है और आज उन्हें मजबूर होकर अपने परिवार समेत अमृतसर पुलिस कमिश्नर के घर के बाहर धरना देना पड़ रहा है। पीड़ित परिवार ने कहा है कि जब तक न्याय नहीं मिलता, वे अपने परिवार के साथ पुलिस कमिश्नर के कार्यालय के बाहर बैठेंगे।

PunjabKesari

मीडिया से बात करते हुए पीड़ित परिवार के वकील ने कहा कि इंद्रजीत सिंह नाम के व्यक्ति का मकान मालिकों से विवाद चल रहा है, जिसे लेकर मामला अदालत में भी चल रहा है, लेकिन कुछ निहंग सिंह ने जबरन उन्हें घर से बाहर निकाल दिया है। अब पीड़ित परिवार इंद्रजीत के पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है और वह अपने बच्चों के साथ कभी एक जगह तो कभी दूसरी जगह जाकर रात बिता करवाने को मजबूर है। उन्होंने पुलिस प्रशासन भी इस पर कोई उचित  कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि एक तरफ वह अदालत में परिवार की आवाज बुलंद कर रहे हैं और दूसरी तरफ अगर पुलिस ने न्याय नहीं दिया तो परिजन इसी तरह पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर धरना जारी रखेंगे।

PunjabKesari

उधर, अमृतसर हलका उत्तर ए.सी.पी.वरिंदर सिंह खोसा ने कहा कि वे यहां पहुंच गए हैं और परिवार से बात कर रहे हैं। अभी तक उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है।  पुलिस कमिश्नर ने पीड़ित परिवार के साथ बातचीत की और आश्वासन दिया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News