लिव-इन में रह रही GF का रिश्ता मांगने गया घर, पीटा तो खुद को लगाई आग, मौत

9/20/2020 10:36:22 AM

लुधियाना (ऋषि): 3 साल के बच्चे की मां चीनू (30) के साथ युवक की फोन पर दोस्ती होने के बाद प्यार इस कद्र बन गया कि लॉकडाउन दौरान किराए के मकान में लगभग 3 महीने तक दोनों इकठ्ठा रहे। अब जब 22 साल का नौजवान तरसेम सिंह प्रेमिका का रिश्ता मांगने उसके मायके घर गया तो उसके तीन भाइयों ने उससे मारपीट कर दी, जिसके बाद युवक ने घर से बाहर ही ठहरे मोटरसाईकल में से पेट्रोल निकाल कर खुद को आग लगा ली, जिसको ई. ऐस्स. आई. अस्पताल में दाखिल करवा कर आरोपी फरार हो गए।

उसकी हालत गंभीर होने पर पी. जी. आई. रैफर किया गया, जहाँ 6 दिनों बाद उसने दम तोड़ दिया। थाना डिविज़न नंबर - 8 की पुलिस ने महिला, उसके 3 भाइयों खिलाफ खुदकुशी करने के लिए मजबूर के आरोप में पर्चा दर्ज कर उनकी खोज शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में गाँव थरीके रहने वाले पिता शमशेर सिंह ने बताया कि वह सुरक्षा कर्मचारी की नौकरी करता है। लगभग 3 महीने पहले उक्त महिला के साथ दोस्ती होने पर उसीके साथ किराए का मकान लेकर रहने लग पड़ा।

बीती 12 सितंबर को बेटे दलजीत सिंह ने फ़ोन कर तरसेम के अस्पताल में दाख़िल होने की जानकारी दी। जब मैं अस्पताल पहुंचा तो तरसेम ने बताया कि चीनू  के घर रिश्ता मांगने गया था, जहाँ उसके परिवार वालों ने बेटी का पहले तलाक होने की बात कही। चीनू का फ़िरोज़पुर के रहने वाले युवक के साथ विवाह हुआ था और उसका बेटा पहले पति के पास ही है। इसी दौरान चीनू के भाई तैश में आ गए और उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और खुदकुशी करने के लिए मजबूर किया, जिसके बाद उसने अपने मोटरसाईकल से पेट्रोल निकाला और प्रिंस होटल के पास उसके घर के बाहर खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली।

घबराए भाइयों ने पहले आग बुझाई और फिर इलाज के लिए अस्पताल दाख़िल करवा कर फ़रार हो गए। गंभीर हालात को देख कर डाक्टरों ने पहले रजिन्दरा अस्पताल और फिर पी. जी. आई. रैफर कर दिया, जहां 17 सितम्बर की रात को मौत हो गई। पुलिस मुताबिक तरसेम के मोबाइल की डिटेल निकाली जा रही है। परिवार वालों को महिला के घर संबंधी कोई जानकारी नहीं है। कुछ समय पहले ही महिला अपने मायके घर रहने चली गई थी जिससे विवाह की बात हो सके। पुलिस मुताबिक आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया जायेगा। 


Tania pathak

Related News