क्या CM चन्नी के भाई भी आजमाएंगे राजनीति में हाथ

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 02:20 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब में विरासत की सियासत करने वाले नेताओं की लिस्ट में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी का नाम भी शामिल हो गया है जो विधानसभा चुनाव में खुद एक बार फिर चमकौर साहिब सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और किसी अन्य सीट से भाई के लिए भी टिकट चाहते हैं 

यह भी पढ़ेंः करतारपुर गुरुद्वारा परिसर में पाकिस्तानी मॉडल ने खिंचवाई ‘आपत्तिजनक’ तस्वीरें, मच गया बवाल

यह खुलासा कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों के चयन के लिए करवाए जा रहे सर्वे में हुआ है जिसमें बस्सी पठाना सीट पर फीडबेक लेने के लिए चन्नी के भाई का नाम भी शामिल किया गया है। हालांकि इस सीट पर मौजूदा विधायक गुरप्रीत जी.पी. भी कांग्रेस से ही संबंधित है लेकिन चन्नी द्वारा साथ लगती सीट पर भी अपना प्रभाव होने का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः CM चरणजीत सिंह चन्नी बच्चों का यह सपना किया पूरा

सियासी जानकारों के मुताबिक इस प्रस्ताव पर फैसला कांग्रेस द्वारा एक परिवार में दो टिकटें देने के लिए बनाए जाने वाले फार्मूले पर निर्भर करेगा। जैसा कि पंजाब केसरी द्वारा पहले ही साफ कर दिया गया है कि आम आदमी पार्टी के विधायकों को शामिल करने से कांग्रेस में बगावत की चिंगारी सुलग रही है क्योंकि जिन सीटों पर 'आप' के विधायक जीते हैं उनके कांग्रेस में शामिल होने पर वहां पिछला चुनाव लड़ने या हल्का इंचार्ज के रूप में काम करने वाले नेताओं की टिकट पर खतरा मंडराने लगा है जिसमें रायकोट का मामला भी शामिल है जहां 'आप' के विधायक जगतार जग्गा जीते हुए हैं और सांसद अमर सिंह के बेटे कांग्रेस की टिकट के दावेदार हैं अब जग्गा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं तो अमर सिंह को एतराज होना स्वाभाविक है जिसके मद्देनजर कांग्रेस द्वारा जग्गा को साथ लगते जगराओं हल्का में शिफ्ट करने की चर्चा सुनने को मिल रही है हालांकि जगरांव में पिछला चुनाव लड़ने वाले मलकीत दाखा के अलावा गेजा राम, पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह की बेटी द्वारा भी कांग्रेस टिकट के लिए दावेदारी जताई जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News