ससुरालियों से तंग आकर महिला ने लगाया फंदा, ‘ब्रीजा’ गाड़ी की मांग को लेकर करते थे मारपीट

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 04:47 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव दौलतपुरा नींवा में एक और 29 वर्षीय महिला के दहेज की बली चढ़ जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद पति सहित 6 के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार मृतका के भाई गुलशन कुमार पुत्र दर्शन लाल निवासी गांव झाबला (गुरुहरसहाय) फिरोजपुर ने बताया कि उसकी बहन ज्योति बाला की शादी 18 अप्रैल 2018 को रिशू निवासी गांव दौलतपुरा नींवा के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार हुई थी। शादी में हैसियत अनुसार दहेज दिया गया था। मेरी बहन का एक 2 महीने का बेटा है।

उसने कहा कि मेरी बहन का पति व ससुराली परिवार के सदस्य दहेज से खुश नहीं थे। वे अक्सर ही दहेज के लिए उसे तंग-परेशान करते रहते थे। उससे कई बार मारपीट भी की जाती थी और अब वे उसे अपने मायके से ‘ब्रीजा’ गाड़ी लाने के लिए तंग-परेशान कर रहे थे। जबकि हमने पहले भी दहेज में कार दी थी। इसी बात को लेकर घर में लड़ाई-झगड़ा रहता था, जिस बारे मेरी बहन ने हमें कई बार बताया और हमने उसके पति व ससुराली परिवार के सदस्यों को कई बार समझाने का प्रयास किया कि वह हमारी लड़की को तंग न करें लेकिन किसी ने हमारी बात नहीं सुनी। आखिर अपने पति तथा ससुराली परिवार से तंग आकर उसने अपने घर में ही खुदकुशी कर ली, जिसका पता चलने पर हम आज गांव पहुंचे।

PunjabKesari

मृतका के भाई तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को इतना तंग-परेशान किया जाता था कि आखिर उसने अपनी जीवन लीला ही खत्म कर ली। इसके लिए उसका पति तथा ससुराली परिवार के अन्य सदस्य पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक मोगा से गुहार लगाई कि कथित आरोपियों को जल्द काबू किया जाए। थाना सदर पुलिस द्वारा मृतका के भाई गुलशन कुमार के बयानों पर उसके पति रिशू, ससुर तरसेम लाल, दादा ससुर नरेन्द्रपाल, दादी सास विमला रानी, ननद रेणु बाला व देवर कौशल सभी निवासी गांव दौलतपुरा नींवा (मोगा) के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News