सिविल अस्पताल में इलाज के लिए तरसती रही महिला, तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 02:52 PM (IST)

पायल (विनायक): पायल के सिविल अस्पताल में एमरजैंसी सेवाओं के लिए पुख़्ता प्रबंध मुहैया न होने के कारण प्राथमिक इलाज को तरसती एक महिला ने देर शाम तड़पते हुआ अपनी जान त्याग दी। मृतका की पहचान परमजीत कौर (55) पत्नी जसविन्दर सिंह निवासी गांव धमोट कला थाना पायल जिला लुधियाना के तौर पर हुई है। 

प्राप्त जानकारी अनुसार उक्त महिला की अपने घर में ही देर शाम शुगर कम होने के कारण सेहत बिगड़ गई, जिस कारण उसको 108 नंबर एंबुलेंस की मदद के साथ सिविल अस्पताल पायल लाया गया, जहां प्रबंधों की कमी और प्राथमिक सहायता न होने के कारण उसकी मौत हो गई। पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि सरकार के घटिया प्रबंध के कारण उनके पारिवारिक मैंबर की मौत हुई है। जहां एक तरफ हलका पायल के विधायक हर रोज़ किसी न किसी गांव में लाल पत्थर लगा कर विकास कार्यों का उद्धघाटन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके अपने शहर पायल के सिविल अस्पताल में न तो कोई सुविधा है और न ही डाक्टरों का योग्य प्रबंध।

सिविल अस्पताल के डाक्टर अमृत सिंह ने बताया कि उनके पास मरीज की गंभीर हालत को देखते आगे रैफर करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। इसकी सूचना पायल पुलिस को मिल जाने के उपरांत पुलिस अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
 
आर.टी.आई एक्टिविस्ट गुरदीप सिंह काली ने परिवार के साथ अफ़सोस प्रकट करते कहा कि बहुत शर्म की बात है कि लगभग 40 गांवों को सेवाएं मुहैया करवाने वाला सिविल अस्पताल पायल के पास अपनी निजी एंबुलेंस भी नहीं है और न ही ईसीजी करने की सुविधा। उन्होंने आरोप लगाया कि मरीज यहां मूलभूत इलाज को भी तरसते हैं और कैप्टन सरकार आधुनिक सहूलतें मुहैया करवाने की बातें करते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News