महिला की मौत,  परिजनों ने अस्पताल के दर्जा 4 के कर्मचारी पर लगाया आरोप

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 02:49 PM (IST)

रूपनगर (कैलाश): जिला अस्पताल के एक दर्जा-4 कर्मचारी के अभद्र व्यवहार से रोगी को सदमा पहुंचने और सदमे के कारण रोगी की हुई मृत्यु का आरोप उसके परिजन दर्जा-4 कर्मचारी के व्यवहार पर लगाए तो यह एक शर्मसार घटना है। भले ही दर्जा-4 कर्मचारी द्वारा बाद में परिजनों से माफी माफ ली गई है, परंतु मृतक के परिजन इससे संतुष्ट नहीं है और उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री तथा डिप्टी कमिश्नर रूपनगर से बनती कार्रवाई करने की मांग की है।

इस संबंधी सुभाष चंद पुत्र ब्यास देव ने बताया कि 5 सितम्बर 2022 को उसने अपनी माता पुष्पा देवी पत्नी स्व. ब्यास देव को रूपनगर जिला अस्पताल के मैडीकल वार्ड में भर्ती करवाया था और रात्रि लगभग 9:30 बजे जब वह अपनी माता को शौचालय लेकर गया तो बाहर खड़ी व्हीलचेयर को कोई व्यक्ति उठाकर ले गया। जिसे ढूंढने का प्रयास किया गया, परंतु व्हीलचेयर नहीं मिली। तब उसने एमरजैंसी विभाग से डाक्टर व सिक्योरिटी गार्ड से प्रार्थना करने के बाद व्हीलचेयर ली और उसे लेकर ऊपर अपनी माता के पास शौचालय की तरफ जा रहा था तो पहली गायब हुई व्हीलचेयर को लेकर अस्पताल का एक दर्जा-4 कर्मचारी वापस लेकर आ रहा था और जो व्हीलचेयर उसके पास थी उसको भी उसने छीन लिया, जबकि उसकी माता चलने फिरने में असमर्थ थी और वह 1 घंटे से शौचालय में ही बैठी थी, लेकिन उक्त दर्जा-4 कर्मचारी द्वारा व्हीलचेयर छीन लेने के बाद वह अपनी माता को गोद में उठाकर बैड पर ले गया और उसकी माता तथा उन्हें भी गहरा सदमा लगा।

उन्होंने बताया कि वार्ड में रोगी की सही ढंग से देखभाल न होने के कारण दूसरे दिन अपनी माता को एक निजी अस्पताल मोहाली में ले गए, जहां से उन्हें चंडीगढ़ सैक्टर 32 में ले जाया गया और वहां पर माता पुष्पा देवी की मृत्यु हो गई। उन्होंने संबंधित दर्जा-4 कर्मचारी के विरुद्ध बनती विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है।

परिवार को अगर गुस्सा लगा है तो उसे माफ कर दिया जाए दर्जा-4 कर्मचारी

इस संबंध में सुभाष चंद ने दर्जा-4 कर्मचारी के विरुद्ध जो शिकायत सिविल सर्जन को दी थी। उस पर एस.एम.ओ. ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करवाने का प्रयास किया और दर्जा-4 कर्मचारी ने समझौते के अंत में लिखा कि यदि उसके व्यवहार को लेकर परिजनों को कोई गुस्सा लगा है तो उसे माफ कर दिया जाए, परंतु मृतका के परिजनों ने दर्जा-4 कर्मचारी के लिखित दिए गए समझौते के बाद भी सहमत नहीं हुए और उन्होंने मुख्यमंत्री से दर्जा-4 कर्मचारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने और इंसाफ की गुहार लगाई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News