लड़की सहित शराब पीने जा रहे थे दोस्त, 2 की सिर कटी लाश मिली, 1 पहुंचा Hospital

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 02:13 PM (IST)

अमृतसर(अरुण): जी.टी. रोड स्थित खालसा कालेज के नजदीक युवक-युवती की मिली सिर कटी लाश के मामले में पुलिस ने विभागीय जांच शुरू कर दी है। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव द्वारा घटना वाली जगह का जायजा लिया गया। पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने बताया कि गत रात्रि घटी घटना में एक्टिवा पर 2 युवक और एक महिला सवार थी। प्रारांभिक जांच में पता चला है कि दोनों युवक लड़की के साथ शाराब पीने के लिए जा रहे थे। 

उन्होंने इसे  सड़क हादसा करारते देते बताया कि बी.आर.टी.एस. ग्रिलों में टक्कर के बाद  युवक सुमित और एक लड़की मनजीत कौर की मौके पर ही गर्दन कट जाने के बाद मौत हो गई थी। इनके अलावा उनके साथी रघुराज को घायल अवस्था में एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। एक सवाल के जवाब में श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस इस मामले की गंभीरता के साथ जांच कर रही है। उन्होंने सीधे तौर पर किसी की अपराधिक घटना से इंकार किया है। मामले की जांच संबंधी चंडीगढ़ से फौरेंसिक टीम को बुलाया गया है। 

बी.आर.टी.एस. मुलाजिमों से कर रही पूछताछ 
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस मामले की गहराई के साथ छानबीन के अंतर्गत बी.आर.टी.एस. कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा खालसा कालेज की हद में पड़ते सी.सी.टी.वी.कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। अंधेरा अधिक होने के कारण घटना वाली जगह नजदीक किसी चश्मदीद गवाह का मौजूद होना अब तक सामने नहीं आया परन्तु फिर भी पुलिस द्वारा हरेक पहलू से गंभीरता के साथ जांच की जा रही है।  पुलिस सूत्रों के मुताबिक  निजी अस्पताल में उपचाराधीन व्यक्ति का नाम रघु बताया जा रहा है। उसके परिवारिक सदस्यों मुताबिक रात के समय वह कुछ देर बाद में घर वापस आने का कह कर निकला था। 

PunjabKesari

मृतकों और घायल का  विवरण
1) सुमित मिक्की निवासी खजाना गेट।
2) मनजीत कौर निवासी धर्मकोट (बटाला)। 
3) घायल युवक रघूराजा निवासी घन्नूपुर (छहर्टा)।

सुमित लाटरी और सब्जी का कारोबार करता था
मृतक सुमित लाटरी और सब्जी का कारोबार करता था। मनजीत कौर के पति की कुछ समय पहले मौत हो चुकी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुमित और रघूराजा जो करीबी दोस्त थे। देर रात दोनों दोस्त शराब पीने के लिए मनजीत कौर सहित एक्टिवा पर छहर्टा साइड से भंडारी पुल की तरफ जा रहे थे। खालसा कालेज नजदीक पहुंचने पर नशे की हालत में एक्टिवा की स्पीड इतनी तेज हो गई कि बी.आर.टी.एस. की ग्रिलों के साथ टकरा जाने के बाद में सुमित मिक्की और मनजीत कौर की गर्दने धड़ से अलग हो गई और पीछे बैठा रघूराजा बुरी तरह घायल हो गया। 

सी.सी.टी.वी. कैमरों  की फुटेज में खुला भेद 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा की जा रही जांच दौरान सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज दौरान इस भयानक सड़क हादसे का खुलासा करते जिस में भारी स्पीड में एक्टिवा जो आग की चिनगारियां निकालता काफी दूर तक देखा गया।

 

कुछ सुलगते सवाल 

  • इस मामले को सड़क हादसे के पहलू के साथ दबाया जा रहा है परन्तु पुलिस की इस दर्दनाक हादसे के कुछ अन्य पहलू जो कि आम लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रही है।
  • एक्टिवा सवार दो युवकों में से एक की गर्दन कटी गई, जबकि पीछे बैठा युवक घायल हो गया फिर उसके पीछे बैठी महिला की गर्दन कटी गई।  
  •  हादसाग्रस्त होने बाद किसी भी मृतक की जेब में से किसी भी तरह की कोई शिनाख्त का न मिलना।
  •  एक्टिवा पर कोई भी रजिस्टर्ड नंबर का न होना जिससे एक्टिवा मालिक की पहचान हो सके।

बी.आर.टी.एस. कर्मचारियों के बयान दर्ज 
पुलिस सूत्रों मुताबिक पुलिस द्वारा की गई जांच दौरान बी.आर.टी.एस. मुलाजिम जो कि मौके के चश्मदीद गवाह माने जा रहे हैं, के बयान दर्ज किए हैं उसके आधार पर कार्रवाई करते सड़क हादसे का मामला दर्ज किया जा रहा है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News