''आप'' का चन्नी सरकार पर आरोप, शराब माफिया के दर्ज केस को दबाने की कोशिश

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 09:01 PM (IST)

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के नेता और प्रवक्ता अहिबाब ग्रेवाल ने आज कांग्रेस सरकार पर राज्य में शराब माफियाओं के खिलाफ दर्ज मामलों में कोई बड़ी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में प्रैस कॉन्फ्रैंस में ग्रेवाल ने आरोप लगाया कि चन्नी सरकार कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के खिलाफ दर्ज अवैध शराब के मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पिंकी का साला हरजिंदर सिंह संघा के शराब कारोबार में शामिल होने के पुख्ता सबूत होने के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ग्रेवाल ने बताया कि इस मामले में हरजिंदर सिंह संघा के ड्राइवर ने  पिछले साल 22 फरवरी को जांच एजेंसी ई.डी. से संपर्क किया था। जिस दौरान ड्राइवर द्वारा हलफनामे में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वह  हरजिंदर सिंह संघा की गाड़ी में शराब लेकर जाता है और कहां-कहां सप्लाई होती है। हलफनामे में शराब के अवैध कारोबार से संबंधित बैंक की पूरी जानकारी भी दी गई है। ग्रेवाल ने कहा कि इतने ठोस सबूतों के बावजूद चन्नी सरकार अपने विधायक के खिलाफ जानबूझ कर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। चन्नी सरकार को शराब माफिया से पूरी सहानुभूति है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर इस काले धंधे में लिप्त अधिकारियों को शराब माफिया को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार शराब माफिया में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उन्हें उच्च पद देकर सम्मानित कर रही है।

ग्रेवाल ने चन्नी सरकार पर किसानों को फसल मुआवजा जारी करने में धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पंजाब के फिरोजपुर के किसानों को 12 करोड़ रुपए का मुआवजा बांटा जाना है। पंजाब सरकार द्वारा मुआवजे के लिए तैयार की गई किसानों की सूची के अनुसार जिन किसानों को यह मुआवजा दिया जा रहा है, उनके पास राज्य में एक इंच भी जमीन नहीं है। दूसरी ओर इस मुआवजे के वास्तव में हकदार किसानों के नाम इस सूची में शामिल नहीं हैं।

ग्रेवाल ने मुआवजा घोटाले का मुद्दा उठाने वालों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया और कहा कि वीरेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति ने आर.टी.आई. तहत जानकारी मांग की है। लेकिन सरकार ने जानकारी देने के बजाय आर.टी.आई. मांगने वाले इस व्यक्ति पर केस दर्ज कर दिया जिससे लोग डर के मारे चुप हो गए। उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए पुलिस प्रशासन और जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। ग्रेवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार की माफिया और तस्करों की मिलीभगत से पंजाब में माहौल बिगड़ रहा है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रवक्ता जगतार सिंह संघेड़ा, मलविंदर सिंह कंग और गोविंदर मित्तल भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News