जेल में लॉरेंस और जग्गू गेंग में भिड़त के बाद राज्य में बदलते हालातों पर पुलिस की पेनी नजर !

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 02:59 PM (IST)

लुधियाना: पंजाबी सिंगर शुभदीप सिद्धू उर्फ़ सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार गेंग को अपने साथ जुड़े गेंगस्टरो की पूरी फौज उपलब्ध करवाने वाले जग्गू भगवानपुरिया की बठिंडा जेल में लॉरेंस गेंग के साथ हुई भिड़त के बाद राज्य में तेजी से बदलते हालातो पर पंजाब पुलिस ने पेनी नजर रखनी शुरू कर दी है ,हरकत में आई पुलिस ने पुरे पंजाब की कई टीमों द्वारा लॉरेंस या जग्गू गेंग के साथ जुड़े दर्जनों गेंगस्टरो के घरो की तलाशी लेने के साथ कईयो के मोबाईल फोन भी कब्जे में लेने की खबर है !

लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार गेंग का मुख्यता हरियाणा, आउटर दिल्ली सहित राजिस्थान में ज्यादातर नेटवर्क है, इन्ही राज्यों से लॉरेंस गेंग और उनके गुर्गे कारोबारियों , बुकीज , टोल प्लाजा सहित शराब कारोबारियों से लाखो रूपए की रकम फिरौती के रूप में वसूल रहे है , पंजाब में सिंगर मुसेवाला की हत्या करने की साजिश रचने वाले लॉरेंस और गोल्डी को इस बात का पूरा अंदाजा था की वारदात से पहले रेकी करने से लेकर हत्या को अंजाम देने और उसके बाद हत्यारो को कानून के शिकंजे से बचाए रखने में तभी सफलता मिल सकती है जब पंजाब का कोई बड़ा गेंग इस वारदात में उनका पूरा सहयोग करे , बिना लोकल स्पोर्ट के इतने बड़े सिंगर की हत्या आसान काम नहीं था , इसी लिए लॉरेंस और गोल्डी ने सिद्धू की हत्या के लिए पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को अपने साथ मिलाने का खेल शुरू किया। हालांकि जग्गू का सिद्धू मूसेवाला के साथ कोई निजी विवाद नहीं था। सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक वो इस वारदात को लेकर लॉरेंस गेंग से सहमत भी नहीं था ,बावजूद इसके उसने लॉरेंस गेंग को सिद्धू मुसेवला की हत्या के लिए ना सिर्फ अपने खासमखास शार्प शूटर और हथियार तक उपलब्ध करवाए बल्कि मूसेवाला की रेकी करने से लेकर वारदात के बाद हत्यारो को सुरक्षित छिपने के लिए ठिकानो का भी प्रबंध किया , पंजाब से जग्गू गेंग की पूरी मदद के बाद लॉरेंस और गोल्डी गेंग सिद्धू मुसेवाला की हत्या करवाने में कामयाब हो सके थे !

सूत्रों की माने तो मूसेवाला की हत्या के बाद देश ही नहीं विदेश में भी मचे हंगामे के बाद हरकत में आई सुरक्षा एजेंसियो ने चंद दिनों में हत्या की साजिश रचने से लेकर , रेकी करने , हथियार उपलब्ध करवाने वालो सहित एक के बाद एक कड़ी को जोड़ते हुवे दर्जनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था , हत्या के बाद पुलिस ने तिहाड़ जेल से लॉरेंस और जग्गू को प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर शुरू की कड़ी पूछताछ के बाद ही ना सिर्फ जगरूप रूपा और मनप्रीत मानु का इंकॉउंटर हुवा बल्कि मनदीप तूफान , मणि रैया सरीखे कई कुख्यात गैंगस्टर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिये , मुसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता गोल्डी बरार ने विदेश से ही जग्गू भगवानपुरिया दुवारा उपलब्ध करवाए अपने शूटरों और गेंग सदस्यों की मदद से इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिलवाने में सफलता हासिल की , लेकिन इस घटना के बाद जग्गू गेंग के ज्यादातर गैंगस्टर या तो जेलों में बंद है, या फिर पुलिस से बचने के लिए पंजाब से भाग चुके है। कई वर्षो से पंजाब में लम्बा चौड़ा गेंग चलाने वाले जग्गू के लिए मूसेवाला की हत्या के बाद पैदा हुई परस्थितियो और बदल चुके हालात परेशानी की वजह बने हुए है।

ऐसे में जेल में बंद जग्गू की अपने ही गेंग के कुछ पुराने साथियो सहित हुई भिड़त अंडरवर्ल्ड के बदलते हालातो की निशानी है। जेल से मिली जानकारी अनुसार कुछ दिन पहले जग्गू की बैरक में पहुंचे उसके ही साथी गेंगस्टरो बॉबी मल्होत्रा , गोली काजी, सारज मिंटू , सम्पत नेहरा ने उस पर हमला बोल दिया। उस समय जग्गू के साथ जागरोशन हुंदल ,दीपक टीनू सहित अन्य गैंगस्टर बंद थे। इस घटना के बाद जग्गू ने भी अपने साथियो सहित पलटवार किया। कभी एक-दूसरे के खासमखास रहे पंजाब के प्रमुख गेंगस्टरो की जेल में हुई भिड़त की खबर ने पंजाब पुलिस को भी सतर्क कर दिया। इस घटना की वजह रूपा और मन्ना का हुवा एनकाउंटर बताया जा रहा है। असल में मूसेवाला की हत्या के बाद जहां लॉरेंस और गोल्डी गेंग की अंडरवर्ल्ड में पकड़ और भी बढ़ गई है वही इस घटना के बाद पंजाब और दिल्ली पुलिस के निशाने पर आए जग्गू गेंग के गेंगस्टरो की हुई गिरफ्तारियों के बाद इस गेंग की कमर टूट चुकी है। तेजी से बदलते अंडरवर्ल्ड के हालातो पर पेनी नजर रखे बैठी पुलिस ने मंगलवार को राज्य भर में गोल्डी बराड़ और जग्गू भगवानपुरिया गेंग के साथ जुड़े गेंगस्टरो के ठिकानो पर ताबड़तोड़ छापामारी की। इस दौरान कई लोगो के मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में लेकर उनकी जांच शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News