अकाली दल (डेमोक्रेटिक) की ओर से नगर निगम चुनावों को स्थगित करने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 06:27 PM (IST)

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) द्वारा नेताओं की एक अहम मीटिंग पार्टी के ऑफिस में पार्टी प्रधान सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई में की गई। मीटिंग की शुरुआत में किसानी संघर्ष में किसानों की जीत के लिए अरदास की गई और किसान आंदोलन में पार्टी के वर्करों को बढ़चढ़ के हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया। इसके अलावा 26 जनवरी को किसान जत्थेबंदियों द्वारा ऐलाने गए ट्रैक्टर मार्च में पार्टी नेताओं और वर्करों को बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील की गई। मीटिंग में प्रस्ताव पास करके पंजाब में होने वाली नगर निगम चुनानों को किसानी संघर्ष की समाप्ति तक ना करवाने और इन चुनावों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की मांग की गई। 

इसके अलावा केंद्र सरकार से जेलों में सजाएं पूरी कर चुके बंदी सिखों को रिहा करने की मांग की गई। मीटिंग उपरांत पार्टी नेताओं द्वारा रोष प्रगटाते हुए काले कानूनों की कापियां जलाई गई। इस मौके पर बोलते हुए सुखदेव सिंह ढींढसा ने कहा कि किसानी संघर्ष प्रभावित ना हो इसलिए पार्टी द्वारा पंजाब में होने वाली नगर निगम चुनानों को स्थगित कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में चुनावों के लिए यह ठीक समय नहीं है। इस समय चुनाव करवाकर किसान आंदोलन को राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) ने किसान जत्थेबंदियों द्वारा रखे गए प्रोग्रामों अनुसार ही पार्टी नेताओं और वर्करों को किसानी झंडे लगाकर बढ़चढ़ कर शांति से ट्रैक्टर मार्च में हिस्सा लेने की अपील की है। इस मौके चेयरमैन बीर दविंदर सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने सजा पूरी कर चुके जेलों में बंदी सिंखों को रिहा करने का ऐलान किया था, लेकिन बलवंत सिंह राजेआना सहित अभी भी कई सिख जेलों में बंद हैं, उनको तुरंत रिहा किया जाए।
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News