नगर निगम के जनरल हाउस में बड़ा हंगामा, ‘आप’ व शिअद पार्षद में छिड़ी बहस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 08:13 PM (IST)

मोगा (गोपी राऊके): नगर निगम के जनरल हाऊस की वार्षिक बजट बैठक दौरान बड़े हंगामे हुए। मेयर नितिका भल्ला की रहनुमाई में हुई इस बैठक में विधायक डा. अमनदीप अरोड़ा, नगर निगम कमिश्नर ज्योति बाला मट्टू, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण कुमार पीना, डिप्टी मेयर अशोक धमीजा के अलावा निगम हाऊस के मैंबर, पार्षद व अधिकारी शामिल हुए। बैठक दौरान कुल 36 प्रस्ताव पेश किए गए जिस दौरान 76.37 कोरोड़ का बजट पास कर दिया गया। इस दौरान माहौल तब गरमा गया जब शाम ढ़लते ही शहर में स्ट्रीट लाइटें बंद होने का वर्षों पुराना मामला उठा। 

PunjabKesari

इस पर आम आदमी पार्टी के पार्षद गुरप्रीत सिंह सचदेवा ने आरोप लगाया कि संबंधित ठेकेदारों का ठेका तुरंत रद्द किया जाए क्योंकि शहर में स्ट्रीट लाइटों की समस्या बेहद गंभीर है। इसी दौरान शिअद के पार्षद मनजीत सिंह धम्मू ने कहा कि कुछ समय से संबंधित कंपनी के अधिकारियों द्वारा नगर निगम दफ्तर में अपने कर्मचारी शिकायतें दर्ज करने के लिए बैठा दिए गए हैं और अब कंपनी द्वारा तुरंत लाइटें ठीक भी करवाई जा रही हैं।

पार्षद धम्मू ने एक निगम अधिकारी के हवाले से कहा कि कंपनी ने पूरे शहर में समस्या के हल हेतु एक महीने का समय मांगा है जो दिया जाए जबकि पार्षद सचदेवा का कहना था कि पिछले 3 सालों से कंपनी द्वारा कई बार समय मांगा गया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने एग्रीमैंट दौरान वायदा किया था कि लाइट की बचत होगी परन्तु पिछले वर्ष 73 लाख ज्यादा बिल आया। उन्होंने कहा कि 42 पार्षदों ने ठेका रद्द करने के लिए प्रस्ताव डाला था परन्तु फिर भी पता नहीं क्यों 4-5 पार्षद उस ठेकेदार का साथ दे रहे हैं जबकि समस्या गंभीर है।

इस दौरान एफ. एंड सी.सी. कमेटी मैंबर तीर्थ राम, मतवाल सिंह, पायल गर्ग, सुखराज कौर धम्मू, हैप्पी कानपुरिया, गौरव गुप्ता गुड्डू, भरत गुप्ता, अमरजीत सिंह अंबी, मनप्रीत कौर मान, रीटा चोपड़ा, विजय भूषण टीटू, सर्बजीत कौर रोडे, विक्रमजीत सिंह घाती, विजय खुराना, पूनम मुखीजा, साहिल अरोड़ा व अन्य पार्षद हाजिर थे।

पार्टीबाजी से ऊपर उठकर होगा विकास : मेयर

शहर में पास हुए विभिन्न विकास प्रोजैक्टों संबंधी मेयर नितिका भल्ला ने बताया कि शहर के विकास के लिए कई योजनाएं निर्धारित की गई हैं। उन्होंने कहा कि मोगा का विकास पार्टीबाजी से ऊपर उठकर करवाया जाएगा।

शहर में नए रखे जाएंगे 150 सफाई कर्मचारी : विधायक

इस दौरान विधायक डा. अमनदीप अरोड़ा ने कहा कि शहर को सफाई के पक्ष से बेहतर बनाने के लिए 150 सफाई कर्मचारी नए रखे जाएंगे। हर वार्ड में 3-3 नए सफाई कर्मचारी होंगे। शहर में यदि जरूरत पड़ी तो और भी सफाई कर्मचारी रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि 17 कर्मचारी बिजली मकैनिक रखे जा रहे हैं ताकि तुरंत स्ट्रीट लाइटों की समस्या सामने आने पर हल हो सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News