Co-Operative Bank को लगाया करोड़ों का चूना, पूर्व मैनेजर और महिला क्लर्क ने ऐसे दिया अंजाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 01:01 PM (IST)

तरनतारन (रमन): सहकारी बैंक की शाखा दोबुर्जी में विभिन्न मामलों में 7 करोड़ 65 लाख 37 हजार 109 रुपए का घोटाला करने के आरोप में थाना सिटी तरनतारन की पुलिस ने पूर्व मैनेजर व महिला क्लर्क के खिलाफ विभिन्न धाराओं को लेकर केस दर्ज किया है। पुलिस अब छापेमारी में जुटी है। गौरतलब है कि किसानों द्वारा लंबे समय से इस घोटाले को लेकर उक्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए धरने दिए जाते रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार सहकारी बैंक दोबुर्जी के मैनेजर खजान सिंह ने थाना सिटी की पुलिस को शिकायत देकर अपने बयान दर्ज करवाए कि कुलविंदर सिंह पूर्व ब्रांच मैनेजर पुत्र हरभजन सिंह निवासी बाबा जीवन सिंह नगर तरनतारन व पूर्व क्लर्क जसवंत कौर पुत्री बलबीर सिंह निवासी बाबा जीवन सिंह नगर तरनतारन द्वारा साल 2014 से 2018 के बीच आपसी साजिश के तहत धोखाधड़ी के साथ अपनी हैसियत व आई.डी. का गलत उपयोग करते हुए 7 करोड़ 65 लाख 37 हजार 109 रुपए का घोटाला करते हुए सैंट्रल कोऑप्रेटिव बैंक लिमिटेड जिला तरनतारन का माली नुक्सान किया गया है। अधिकारियों द्वारा की गई जांच में यह बात सामने आई है कि बैंक के दोनों कर्मियों द्वारा जाली दस्तावेजों पर गलत तरीके से बैंक की शाखा दोबुर्जी में 123 ग्राहकों को कर्ज केस जारी करते हुए 6 करोड़ 99 लाख 12 हजार 211 रुपए का घोटाला किया गया है।

जांच में यह बात भी सामने आई है कि कई कर्ज धारकों द्वारा पूरी राशि बैंक को जमा करवाने के बाद प्राप्त किए गए सर्टिफिकेट उपरांत उनके खातों को जाली दस्तावेजों से गलत तरीके द्वारा दोबारा शुरू कर दिया गया, साथ ही दोनों कर्मियों द्वारा दोबुर्जी बैंक शाखा में कर्ज की करीब 156 असल फाइलों को खुर्द-बुर्द कर दिया गया। इसमें कर्ज संबंधित कुल राशि 2 करोड़ 56 लाख 10 हजार 521 रुपए बनती है।

क्या कहते हैं एस.पी.

एस.पी. विशालजीत सिंह का कहना है कि सहकारी बैंक दोबुर्जी में हुए घोटाले संबंधित पूर्व मैनेजर व महिला क्लर्क के खिलाफ धोखाधड़ी को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News