इस भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 05:31 PM (IST)

पंजाब डेस्क: फरीदकोट से भाजपा उम्मीदवार और मशहूर गायक हंस राज हंस द्वारा किसानों को धमकी देने के कारण , दो दिन बाद आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा उनके खिलाफ इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया में शिकाय दर्ज कराई गई है।


बता दें कि गायक पर चुनावों के दौरान किसानों को धमकी देने का, गाली देने का और नफरत भरे भाषण देने का आरोप लगाया है। गायक को फरीदकोट में किसानों द्वारा रोकने पर चुनाव अभियान के समय मुश्किलों का सामना करना पड़ा और उन्हें वोट नहीं मांगने दिया जा रहा। हंस राज के अलावा बाकी बीजेपी उम्मीदवारों को भी किसानों द्वारा रोका जा रहा है।

16 मई को चुनाव अभियान के समय गायक को यह कहते सुना गया था कि किसानों को 1 जून के बाद देखा जाएगा। गायक के इस ब्यान से काफी हंगामा मच गया है, जिससे किसान संघ इस ब्यान की निंदा कर रहे हैं। बाद में इंटरव्यू में हंस राज हंस ने धमकी देने की बात से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह केवल किसान यूनियनों के आदेशों के बारे में किसानों द्वारा दी गई शिकायत पर रिएक्ट कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि आगामी चुनावों के प्रचार करते वक्त गायक, किसानों को गाली और नफरत भरे भाषण दे रहे हैं। इससे आदर्श संहिता का अपमान हो रहा है। ऐसा जानबूझकर भड़काने वाला काम किया जा रहा है ताकि पंजाब की शांति भंग हो जाए। शिकायत के साथ वीडियो भी है, जिसमें कहा गया है कि किसान हमारे देश की रीढ़ हैं। उनके साथ सम्मान से पेश आया जाना चाहिए। 

हंस राज के निशाने पर आए किसानों के लिए सत्ताधारी पार्टी ने सुरक्षा की मांग की है और चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News