दूसरे विधानसभा सेशन के दौरान भी कांग्रेस को नहीं मिला नेता विपक्ष

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 06:16 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब के विधानसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस द्वारा प्रधान के रूप में नवजोत सिद्धू का इस्तीफा ले लिया गया था लेकिन अब तक नए प्रधान की नियुक्ति नहीं की गई। इसी तरह विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद अब तक नेता विपक्ष नहीं लगाया गया। जहां तक पंजाब प्रधान का सवाल है उसके लिए सिद्धू द्वारा पद पर काबिज रहने के लिए मौजूदा व पूर्व विधायकों के साथ मिलकर लॉबिंग की जा रही है। पंजाब प्रधान या नेता विपक्ष बनने के लिए प्रताप सिंह बाजवा, रवनीत बिट्टू, चौधरी संतोंख सिंह, सुखजिंदर रंधावा, राजा वड़िंग, सुखपाल खैहरा की चर्चा हो रही है। नेताओं में जारी खींचतान व बयानबाजी का सिलसिला न रुकने की वजह गुटबाजी बढ़ने के मद्देनजर हाईकमान द्वारा अब तक कोई फैसला नहीं किया गया जिसका नतीजा दूसरे विधानसभा सेशन के दौरान भी कांग्रेस द्वारा नेता विपक्ष के बिना सरकार का मुकाबला करने के रूप में देखने को मिला है। 

नेताओं में इस तरह चल रही है खींचतान

  • सुनील जाखड ने कहा कि विधायकों की वोटिंग के जरिए होना चाहिए नेता विपक्ष का चुनाव।
  • प्रताप बाजवा ने कहा है कि कर्नल को एकाएक जनरल नहीं बनाया जा सकता है लेकिन पहले लंबी रेस में घोड़ों की जगह खच्चर दौड़ाए गए इसलिए अब कोई भी फैसला लेने से पहले हाईकमान को वरिष्ठता व वफादारी का ध्यान रखना चाहिए।
  • एम.पी. रवनीत बिट्टू ने कहा कि पंजाब गधों से शेर मरवा दिए क्योंकि अब हाईकमान को भी समझ आ गया है कि जिन नेताओं के बारे में यह कहा जा रहा था कि उनके बिना चुनाव नहीं लड़ा जा सकता और वह बड़े-बड़े दावे करते हुए गब्बर सिंह बने हुए थे उनकी हवा निकल गई है। बिट्टू ने सिद्धू पर यह टिप्पणी भी की कि मिसगाइड मिसाइल हमारे ही तोपखाने पर गिर गई है।
  • नवजोत सिद्धू ने कहा कि सोना तपने के बाद ही कुंदन बनता है अब पार्टी को भी पता चल जाएगा कि कौन साथ है और कौन भाग रहा है, मैं पंजाब की रूह की आवाज के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News