लुधियाना में 244 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, 9 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 08:47 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): कोरोना वायरस की महामारी के चलते पॉजिटिव मरीजों का सामने आना जारी है। इस वायरस से आज 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 244 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं । इनमें से 212 जिले के रहने वाले हैं जबकि शेष दूसरे जिलों अथवा राज्यों से संबंधित है अब तक महानगर में 5524 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं जबकि इनमें से 187 की मौत हो चुकी। इसके अलावा दूसरे शहरों से स्थानीय अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों में से 647 पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं जबकि इनमें से 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि इस महामारी के दौरान 3681 लोग कोरोना वायरस से मुक्त हो चुके हैं। आज सामने आए मरीजों में से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले 75 मरीज शामिल हैं जबकि 17 मरीज ओ.पी.डी. में आए हैं । इनमें 7 पुलिस कर्मचारी तथा 6 हैल्थ वर्कर है इसके अलावा तीन डोमेस्टिक अथवा इंटरनैशनल ट्रैवलर है तीन गर्भवती महिलाएं हैं जबकि 23 अंडर ट्रायल शामिल हैं।

913 सैंपल जांच के लिए भेजे
सिविल सर्जन के अनुसार आज 213 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं । जिनकी रिपोर्ट शीघ्र आज आने की संभावना है।

999 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग
स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार विभिन्न लैब में भेजेंगे संपला में से 999 सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग चल रही है उन्होंने बताया कि लैब में सैंपलो की संख्या बढ़ जाने के कारण रिपोर्ट आने में देरी हो रही है।

73973 लोगों की हो चुकी है जांच
सिविल सर्जन डॉक्टर बग्गा ने बताया कि अब तक 73973 लोगों की जांच हो चुकी है। इनमें से 72974 लोगों की रिपोर्ट उन्हें प्राप्त हुई है जबकि 66803 लोगों के सैंपल नैगेटिव आए हैं।

358 लोगों को होम आइसोलेशन में भेजा
आज कोरोनावायरस के संदिग्ध लगने वाले मरीजों अथवा पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 358 लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वर्तमान में 5011 लोग होम आइसोलेशन में रह रहे है। जिलाधीश वरिंदर कुमार शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वह पंजाब सरकार के सभी निर्देशों का पालन करें अगर वे घर के अंदर रहते हैं तो वे न केवल सुरक्षित रहेंगे बल्कि सभी की सुरक्षा में भी योगदान देंगे।

मृतक मरीजों के ब्योरा-
*राम विलास (60) निवासी जस्सिया सी.एम.सी अस्पताल में भर्ती था
*प्रकाश कौर (62) हैबोवाल कलां की रहने वाली थी मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में भर्ती थी
* दर्शना रानी (74) बसंत एवैन्यू की रहने वाली थी दयानंद अस्पताल में भर्ती थी
*मंगल सिंह (87) डाबा रोड का रहने वाले थे और सिविल अस्पताल में भर्ती थे
*राकेश चंद्र जैन (78) निवासी शिवाला रोड दयानंद अस्पताल में भर्ती थे
*नवीन भनोट (66) पुराना बाजार क्षेत्र के रहने वाले थे दयानंद अस्पताल में भर्ती थे
*गुरशरण कौर (67) गांव घलोटी की रहने वाली थी और मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी
*दर्शना रानी (83) सैक्टर 32 चंडीगढ़ रोड की रहने वाली थी ओसवाल अस्पताल में भर्ती थी
*अजीत (58) निवासी सेवकपुर दीप अस्पताल में भर्ती था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News