लड़के ने कनाडा जाने के लिए लगवाई थी फाइल, बाद में बैंक से आई चिट्ठी ने उड़ाए परिवार के होश

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 03:56 PM (IST)

जालंधर : डी.ए.वी. कालेज नजदीक कबीर नगर में फर्जी ट्रैवल एजेंट ने अपने क्लाइंट को पहले कनाडा भेजने का झांसा देकर उससे 17.89 लाख रुपए का फ्रॉड कर लिया और बाद में उसी के दस्तावेजों के आधार पर लुधियाना के बैंक से 5.84 लाख का लोन पास करवा कर पैसे निकलवा लिए। थाना एक की पुलिस ने एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

घर में जब बैंक की तरफ से डिफाल्टर होने की लैटर आई तो पीड़ित परिवार को तब जाकर पता लगा, जिसके बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों को शिकायत दी गई और पुलिस ने आरोपी एजेंट दविंदर सिंह पुत्र गुरबचन सिंह निवासी किरती नगर लाडोवाली रोड के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस को दी शिकायत में पलविंदर कौर पत्नी चरणजीत सिंह निवासी फगवाड़ा ने बताया कि सितंबर 2019 को उन्होंने अपने बेटे को कैनेडा में स्टडी वीजा पर भेजने के लिए कबीर नगर स्थित डेस्टनी स्टडी प्लस इमीग्रेशन के एजेंट दविंदर सिंह के साथ संर्पक किया था।

एजेंट ने उन्हें कुल 18 लाख रुपए का खर्चा आने की बात कहीं जिसके बाद पलविंदर कौर ने अपने बेटे का पासपोर्ट, अन्य दस्तावेज और 1.65 लाख रुपए उसे फाइल लगाने के लिए दे दिए। दविंदर ने कहा कि बकाया राशि वीजा आने के बाद देनी होगी। कुछ दिनों के बाद दविंदर सिंह का कॉल आया जिसने बताया कि उनके बेटे का काम हो गया है और बाकि के पैसे भी मंगवा लिए हैं।

पलविंदर कौर ने कहा कि उन्होंने 16.24 लाख रुपए दविंदर सिंह को दे दिए और उसने जल्द ही उन्हें उनके दस्तावेज आने की बात कही व वापस भेज दिया। पलविंदर कौर ने कहा कि बाद में पता लगा कि बेटे का वीजा नहीं लग सका है, जिसके बाद उन्होंने दविंदर के साथ बात कही तो उसने जल्द ही पासपोर्ट, दस्तावेज और पैसे वापस लौटाने की बात कही, लेकिन बाद में टालमटोल करने लगा।

इसी दौरान कोरोना महामारी के कारण सब कुछ बंद हो गया लेकिन दोबारा से जब खुला तो दविंदर सिंह अपना दफ्तर बंद करके फरार हो गया। उन्होंने इस संबंधी पुलिस में शिकायत भी दी जिसकी जांच की जा रही थी, लेकिन इसी बीच दिसंबर 2022 को उनके घर लुधियाना के चीमा चौक स्थित साऊथ इंडिया बैंक की लैटर आई, जिसमें लिखा था कि उनकी तरफ से लिए गए 5.84 लाख के लोन की किस्तें न आने पर बैंक ने उन्हें डिफाल्टर घोषित कर दिया है।

वहीं बैंक में गए और मैनेजर से बात की तो पता लगा कि यह लोन एजेंट दविंदर सिंह द्वारा लिया गया था और ओ.टी.पी. लेने के लिए जो मोबाइल नंबर दिया गया था, वह दविंदर की पत्नी का था। इस लोन को पास करवाने के लिए बैंक के एक कर्मचारी ने दविंदर का साथ दिया था जो नौकरी छोड़ कर अब विदेश जा चुका है। शिकायत मिलने का बाद पुलिस ने इसकी जांच करके आरोपी दविंदर सिंह के खिलाफ थाना एक में धारा 406,420,465,467,468,471 अधीन केस दर्ज कर लिया। फिलहाल आरोपी दविंदर सिंह फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News