झुग्गी-झोंपड़ियों पर प्रशासन का Action, गरीबों के तबाह किए आशियाने (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 02:13 PM (IST)

चंडीगढ़(भागवत): चंडीगढ़ प्रशासन लगातार शहर में अवैध निर्माणों को गिराने की कार्रवाई  कर रहा है। इसके तहत आज सेक्टर 26 की मंडी में कई अवैध निर्माणों को गिराया गया।
anti encroachment demolition drive of chandigarh
नगर निगम, एस्टेट ऑफिस और मंडी बोर्ड के अफसरों द्वारा संयुक्त रुप से यह ड्राइव चलाई गई। यहां पर 50 से 60 अवैध झुग्गियां तोड़ी गई हैं। एस्टेट ऑफिस के इनफोर्समेंट इंस्पेक्टर रमेश कल्याण ने बताया गया कि दोबारा यहां पर अवैध कब्जा न हो।
PunjabKesari
 इसके लिए यहां पर फेंसिंग की जाएगी और अवैध कब्जाधारियों पर पूरी नजर रखी जाएगी। वहीं बताया गया है कि मंडी में लगाए गए कई अवैध बोर्ड्स को भी हटाया जाएगा। वहीं अवैध वैंडर्स को हटाने को लेकर भी कार्रवाई की जा रही है। 

PunjabKesari

कई सालों से परिवार यहां रह रहे थे
वहीं जिन लोगों की झुग्गियां गिराई गई हैं उनका कहना है कि वह कई सालों से यहां पर रह रहे थे और उनके पास रिहायशी सबूत भी थे। इसके बावजूद प्रशासन ने उनके घर तोड़ दिए। ऐसे में उनके बच्चों की पढ़ाई भी खराब हो जाएगी। वहीं अब उजाड़े गए लोगों को अपने भविष्य की चिंता भी सता रही है। लोगों का कहना था कि उन्हें उनके रिहायशी सबूतों पर राशन भी मिल रहा था। उनके पास इन पतों पर आधार कार्ड, राशन कार्ड और बाकी सभी दस्तावेज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News