OP सोनी ने सी.एम. चन्नी की तारिफ करते हुए केजरीवाल पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 12:49 PM (IST)

जालंधर (धवन): उपमुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी ने कहा कि चुनाव के बाद बनने वाली नई कांग्रेस सरकार पहले ही वर्ष सरकारी पदों पर लाखों भर्तियां करेगी। आज पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, महामंत्री समीर जैन, कोषाध्यक्ष एस.के. वधवा, अमृतसर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेंद्र दुग्गल व राकेश ठुकराल ने उपमुख्यमंत्री से मुलाकात करके व्यापार व उद्योगों के उत्थान के लिए उठाए गए कदमों के लिए उनका अभिनंदन किया।

यह भी पढ़ें : कोविड की बूस्टर डोज लेने के बाद पुलिस कर्मचारी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि उड़ जाएंगे आपके होश

सोनी ने कहा कि चन्नी सरकार ने व्यापारियों के सभी मसले हल कर दिए हैं और अब केजरीवाल के लिए कोई भी मसला बाकी नहीं बचा। इस अवसर पर बताया कि इन्वेस्ट पंजाब के माध्यम से 2661 प्रोजैक्टों में 86, 819 करोड़ रुपए पंजाब मे निवेश होने जा रहे हैं जिससे पंजाब में प्रत्यक्ष रूप से 3,23,260 नई नौकरियों के अवसर पैदा होंगे। पंजाब में फूड प्रोसैसिंग, इंडस्ट्री, सर्विस सैक्टर पर्यटन व व्यापार के उत्थान के लिए राज्य की जी.डी.पी. को अगले 2 वर्ष में 8 लाख करोड़ रुपए तक सरकार ले जाने के लिए यत्नशील रहेगी।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस को एक बार फिर मिला झटका, 3 पार्षद हुए 'आप' में शामिल

सरकार ने व्यापारियों की सबसे बड़ी मांग वैट केसों को हल किया है। 2014-15 2015-16, 2016-17 के 40 हजार वैट केसों को रद्द किया गया शेष बचे 8000 केसों का निपटारा 30 सेंटर को मंजूरी दी गई है। प्रतिशत टैक्स लेकर किया जाएगा। उस टैक्स का 20 प्रतिशत तक तत्कालीन तथा 80 प्रतिशत अगले वित्त वर्ष तक जमा करवाना होगा। पट्टी-मक्खू रेल लिंक के लिए भूमि अधिग्रहण कर रेलवे को जमीन तुरंत सौंपी जाएगी जिससे अमृतसर से मुंबई का सफर 240 कि.मी. कम होगा।

यह भी पढ़ें : दो सीटों पर हारने की बात को लेकर केजरीवाल को चन्नी का करारा जवाब

पंजाब में माझा और मालवा में सीधा संपर्क बनेगा। उद्योगों के लिए बिजली के फिक्स चार्जिस 50 प्रतिशत कम किए गए हैं। अमृतसर में एग्जीबिशन सेंटर को मंजूरी दी गई है। उद्योगों के लिए फोकल प्वाइंटों पर 150 करोड़ रुपए की लागत से बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर जोर दिया गया है। संस्थागत टैक्स को सरकार पहले ही खत्म कर चुकी है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की जो मांगें शेष रह गई हैं, उन्हें भी जल्द पूरा किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News