पेंशनर्स महापंचायत ने मतदान लड़ रहे उम्मीदवारों के आगे रखे ये सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 06:31 PM (IST)

संगरूर (विजय कुमार सिंगला): आल पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) जिला संगरूर की तरफ से अध्यक्षीय मंडल में शामिल सरंक्षक जगदीश शर्मा, प्रधान अर्जन सिंह, सुरिन्दर सिंह वालिया और अजमेर सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों पेंशनरों ने डी.सी. कॉम्प्लेक्स में पेंशनर्स महापंचायत की। विधान सभा मतदान लड़ रहे अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवारों को पेंशनरों की वोटे लेने की हकदारी सिद्ध करने के लिए पेंशनरों के ज्वलंत मसलों को अपने-अपने चयन मनोरथ पत्र में दर्ज करके सरकार बनने पर कैबिनेट की पहली मीटिंग में मंजूरी देने बारे विचार चर्चा करने के लिए इस महापंचायत में पहुंचने के बुलावे पर 'आप' की तरफ से पार्टी के नुमाइंदे बीबी नरिन्दर कौर भराज, भाजपा के अरविन्द खन्ना, कांग्रेस की तरफ से परमिन्दर शर्मा और अकाली दल की तरफ से शेर सिंह ने हाजिरी लगवाई।

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिद्धू को मुख्यमंत्री उम्मीदवार न बनाए जाने पर बोली नवजोत कौर

जत्थेबंदी की तरफ से नुमाइंदों को प्रश्न पूछे गए कि क्या सरकार बनने पर एक से अधिक पेंशन ले रहे विधायकों की पेंशनें बंद करोगे,  क्या सरकारी खजाने में से विधायक अपना इंकम टैक्स भरते हैं, वह बंद किया जाएगा, क्या पंजाब सरकार के सिर पर जो 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा है, उसे किस तरह उतारा जाएगा, क्या मुलाजिमों से 200 रुपए प्रति महीना पेशा टैक्स लिया जाता है, क्या वह बंद करोगे, क्या 1 जनवरी 2016 से 30 जून 2021 तक के पेंशनरों के बकाया कैबिनेट की पहली मीटिंग में जारी करने के आदेश दिए जाएंगे, क्या केंद्र के बराबर 3 जुलाई 2021 से देने और केंद्र की तरफ से दिए डी.ए. के बराबर डी.ए. देना यकीनी बनाओगे, पेंशनरों बारे 6वें तनख्वाह कमीशन की त्रुटियां दूर करने के लिए क्या नीति होगी, बुजुर्ग पेंशनरों और सीनियर सिटीजनों के लिए उनकी तंदरुस्ती और अच्छी सेहत के लिए मेडिकल सहूलियतों का क्या प्रबंध होगा, क्या 2004 से बंद की पुरानी पेंशन दोबारा लागू की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः सुखबीर बादल का चन्नी पर प्रहार, कैबिनेट मंत्री रहते क्यों नहीं उठाई इन मुद्दों के लिए आवाज

महापंचायत को संबोधन करते जगदीश शर्मा, बिक्कर सिंह सिबिया, बलबीर सिंह रत्न, बलवंत सिंह ढिल्लों और मेला सिंह पुन्नावाल ने कहा कि पेंशनर्स बुद्धिमान और तजुर्बेकार वोटर हैं, वह अपनी वोट का सही इस्तेमाल करने के समर्थ हैं। इस समय मोहन सिंह बावा, चरणपाल, राम लाल शर्मा, बलबीर सिंह रत्न, सतपाल सिंह कलसी, नानक सिंह दुग्गा, दर्शन सिंह, पवन सिंगला, जगदेव सिंह तूंगां, कृष्ण कुमार, सतनाम बाजवा, भीम मकान मलकिन, राम लाल, भूरा सिंह, पुरुषोतम शर्मा और बड़ी संख्या में पेंशनर्स उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News