Punjab Police ने निभाया मानवता का फर्ज, खुद निभाई अंतिम रस्में, देखें Video

4/5/2020 4:40:36 PM

श्री मुक्तसर साहिब(ऋणी): श्री मुक्तसर साहिब में पंजाब पुलिस द्वारा जहां कर्फ्यू दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाई जा रही है, वहां इस समय पुलिस द्वारा मानवता की सेवा भी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार जरूरतमंदों तक लंगर पहुंचा रही पंजाब पुलिस ने कैसे गत दिनों एक बच्चे के फोन पर जिस तरह से उस तक लंगर पहुंचाया, उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है, जो चर्चा का विषय बन गई। इसी तरह फिरोजपुर रोड की स्लम बस्तियों में पुलिस रोज खाना पहुंचाने का काम करती थी। शनिवार को भी जब पुलिस रोज की तरह वहां खाना देने गई तो पता चला कि 67 वर्षीय व्यक्ति जबरदीन, जो पिछले काफी समय से बीमार था, की मौत हो गई है। पूरे देश में कर्फ्यू लगने के कारण उसके रिश्तेदार इस समय वहां नहीं आ सकते, जिस कारण पंजाब पुलिस ने ही मृतक की अंतिम रस्में अदा की।

बता दें कि श्री मुक्तसर साहिब में सब्जी का काम करते जाबर खान के बच्चे छोटे हैं। आर्थिक तंगी के कारण जाफर के घर पुलिस द्वारा खाना पहुंचाया जा रहा था। आज सुबह जब पुलिस पार्टी जाफर के घर खाना देने गई तो पता चला कि उसकी मौत हो गई। उसके रिश्तेदार कलकत्ता रहते हैं और बच्चों की उम्र छोटी है। इसके बाद पुलिस ने एस.एस.पी राजबचन सिंह संधू की हिदायतों पर दो-चार मुस्लिम भाईचारे के लोगों को साथ लेकर जाफर की अंतिम रस्में अदा की। मुस्लिम भाईचारे ने कर्फ्यू में पुलिस द्वारा साथ दिए जाने पर उनका विशेष रूप से धन्यवाद किया।

 


Edited By

Sunita sarangal

Related News