पंजाब में चैकिंग करने गए जीएसटी विभाग के अफसरों को पासरों ने घेरा, लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 02:23 PM (IST)

लुधियाना (गौतम): शनिवार को तडके चैंकिग के लिए निकले जीएसटी मोबाइल विंग के अधिकारी व इंस्पेक्टर को पासरों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। कार्रवाई के दौरान जब अधिकारियों ने स्क्रैप से भरे 10 ट्रक पकड़े तो कुछ पासरों व व्यापारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और टीम में शामिल एक अधिकारी पर कई गंभीर आरोप लगाए। स्थिति को संभालते हुए अधिकारियों ने 8 ट्रक छोड़ दिए और 2 ट्रक जब्त कर लिए। 

यह भी पढ़ेंः CM चरणजीत चन्नी के हलके में गरजे राघव चड्ढा, लगाए ये आरोप

हालांकि अधिकारियों की तरफ से इस बात को लेकर सिरे से नकारा जा रहा है, उन्होंने कहा कि उन पर पकड़ी गई गाडियां छोड़ने को लेकर दबाव बनाया जा रहा था लेकिन मौके पर मौजूद पासरों ने वीडियो बनाई है जिसमें एक तीसरा अधिकारी पासरों से सैटिंग करता दिखाई दे रहा है। जबकि विभाग के आला अधिकारियों ने इस बात की जानकारी होने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ेंः पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक इस तारीख को, महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

उक्त घटना मंडी गोबिंदगढ़ में सुबह करीब 4 बजे हुई। जब लुधियाना की टीम प्राइवेट कारों में चैकिंग के लिए निकले हुए थे। मिली जानकारी के अनुसार उक्त टीम ने स्क्रैप से भरे 10 ट्रक जब्त कर लिए। पता चलते ही कुछ पासर व्यापारी मौके पर पहुंच गए और उनकी अधिकारियों से बहस हो गई। पासरों का आरोप था कि टीम में शामिल एक अधिकारी 1 दिसंबर को ही उनसे मंथली लेकर गया है और 3 तारीख को ही उनकी गाडियां पकड़ ली। 

यह भी पढ़ेंः कांस्टेबल भर्ती मामलाः प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

उन्होंने आरोप लगाया कि विभागीय निर्देशों के खिलाफ जाते हुए वह प्राइवेट गाडियों में चैकिंग कर रहे है, जबकि नियमों के अनुसार केवल सरकारी गाड़ियों में ही चैकिंग कर सकते है। काफी कहा-सुनी होने के वावजूद अधिकारियों ने स्थिति को देखते हुए गाड़ियां छोड़ दी। बताया जाता है कि केवल उन लोगों की गाड़ियां छोड़ी गई जोकि मंथली देने का आरोप लगा रहे थे जबकि अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने जिसकी गाड़ियां पकड़ी उसका कहना था कि अभी कुछ दिन पहले भी उसकी गाडियां पकड़ी गई थी, जिसे लेकर वह गाड़ियां छोड़ने को लेकर मिन्नतें कर रहा था। जब अधिकारी गाड़ियां जब्त करने को लेकर अड़े हुए थे तो लोगों ने बिना वजह हंगामा कर दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News